यूजर्स को लगेगा बड़ा झटका, कंपनी जल्द बंद करेगी Windows 7
यूजर्स को लगेगा बड़ा झटका, कंपनी जल्द बंद करेगी Windows 7
Share:

Microsoft Windows 7 काफी जल्द बंद हो जाएगी. बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी किया है. आपको इस बात से अवगत करा दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 7 को 22 जुलाई 2009 को रिलीज किया था और कुछ समय बाद ही ये यूजर्स का पसंदीदा विंडोज वर्जन बन गया था. वहीं 10 साल के लंबे समय के बाद अब कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला लिया है. इसे लेकर पहले भी खबर आ रही थी कि यह बंद हो जाएगा. जहां अब इस पर मुहर लग चुकी है. 

इसी महीने शुरु किए रिमाइंडर देना

माइक्रोसॉफ्ट द्वारा यूजर्स को विंडोज 7 के बंद होने का नोटिफिकेशन देने का फैसला इसी महीने के शुरुआत में लिया गया था. वहीं शुक्रवार को माइक्रोसॉफ्ट ने एक पोस्ट की माध्यम से बताया कि '10 साल की सेवा के बाद 14 जनवरी 2020 को जब विंडोस 7 बन होगा. आगे बताया गया कि इस दिन कंपनी विंडोज 7 पर चलने वाले कंप्युटर्स के लिए सिक्यॉरिटी अपडेट उपलब्ध कराएगी. जबकि इसके साथ ही इस अपडेट में विंडोज 7 के बंद होने का नोटिफिकेशन रिमाइंडर भी मिलेगा. 

जानिए कैसे होगी Windows Update 

बता दें कि विंडोज का अपडेट Windows Update के जरिए उपलब्ध किया जाएगा. अगर यूजर्स के सिस्टम में ऑटोमैटिक अपडेट का ऑप्शन चालू है तो यह अपडेट उनके सिस्टम पर ऑटोमैटिकली इंस्टॉल्ड रहेगा. बताया जा रहा है कि यूजर्स अगर विंडोज द्वारा भेजे जाने गए नोटिफिकेशन को रिसीव नहीं करना चाहते हैं तो उन्हें 'do not remind me again' ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक, Windows 10 100 करोड़ इंस्टॉलेशन के आंकड़े के काफी करीब भी पहुंच चुका है. इसकी प्रसिद्धि में लगातार वृद्धि हो रही है. 

इस तरह से कमाएं 36 हजार रु, यह है जरूरी योग्यता

 

 

जल्द से जल्द कर दें आवेदन, CIPET में निकली वैकेंसी

Samsung Galaxy A90 की खासियत लीक, पॉप अप कैमरा से बन जाएगा खास

5 हजार रु तक कम हुई इस फोन की कीमत, आकर्षक फीचर्स से ही जीत लेगा दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -