Microsoft Windows 11 संस्करण विश्व स्तर पर किया गया लॉन्च
Microsoft Windows 11 संस्करण विश्व स्तर पर किया गया लॉन्च
Share:

माइक्रोसॉफ्ट का नया अपडेटेड वर्जन आखिरकार लॉन्च हो गया है। हाँ! हम बात कर रहे हैं विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम की। विंडोज 11 की हाइलाइट की गई विशेषताओं में यूजर इंटरफेस को नया रूप दिया गया है, नवीनतम विंडो प्रबंधन सुविधाएं और एंड्रॉइड ऐप के लिए समर्थन है।

विंडोज 11 के फीचर्स: यह एक नए यूजर इंटरफेस के साथ आता है जिसमें पुन: डिज़ाइन किया गया टास्कबार और स्टार्ट मेनू शामिल है। Microsoft ने macOS से प्रेरित एक केंद्रित रखा हुआ टास्कबार पेश किया है। घड़ियां और आइकन जैसी विविध वस्तुएं अपरिवर्तित रहती हैं, उन्हें डेस्कटॉप के दाएं निचले कोने पर रखा जाता है। जबकि टास्कबार के प्लेसमेंट में बदलाव के साथ लेफ्ट बॉटम खाली लगता है। नए स्टार्ट मेन्यू में शीर्ष पर एक खोज बार और कुछ पिन किए गए ऐप्स हैं जिन्हें आपकी आवश्यकता के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है। स्नैप लेआउट, स्नैप ग्रुप और डेस्कटॉप भी आपकी स्क्रीन रियल एस्टेट को अनुकूलित करने के लिए पेश किए गए हैं ताकि आप देख सकें कि आपको जिस तरह से आप चाहते हैं, वैसे ही आप एक लेआउट में देख सकते हैं जो नेत्रहीन साफ ​​है। यह टच स्क्रीन उपकरणों के लिए एक विकसित समर्थन है। 

ओएस यह पहचानने के लिए पर्याप्त स्मार्ट है कि उपयोगकर्ता टैबलेट मोड में स्थानांतरित हो गया है और लेआउट बदल गया है। विंडोज 11 अपने एक्सबॉक्स सीरीज कंसोल से ऑटो एचडीआर फीचर के साथ आता है। यह उन गेम टाइटल के लिए एचडीआर आउटपुट को सक्षम करेगा जो फीचर का समर्थन नहीं करते हैं। एक बिल्कुल नए डिज़ाइन के साथ नया UI जिसे लोड करने और पिछली पीढ़ी की तुलना में तेज़ी से काम करने के लिए कहा जाता है। कंपनी के अनुसार, इसने ओएस में कई बदलाव किए हैं और आप अधिक जानते हैं कि आप आधिकारिक मंच पर जा सकते हैं।'

कोरोना टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए सोनू सूद ने लॉन्च किया 'कवरेज' ऐप, मिलेगा ये लाभ

बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री ने पहने ऐसे कपड़े की महिला बोली- इसको मेरा पोछे का कपड़ा बेहद पसंद आया...

कोरोना से हुई कमाने वाले शख्स की मौत, तो परिवार की महिला को 5 लाख का लोन देगी केरल सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -