ब्रॉडबैंड सेवा को भारत के 5 लाख गाँवो में पहुँचाना चाहता है माइक्रोसॉफ्ट

डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में भागीदारी बनने की इक्षा जाहिर करते हए माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा है कि उनकी कंपनी कम लागत वाली ब्रॉडबैंड प्रौद्योगिकी को भारत के पांच लाख गांवों तक पहुंचाएगी. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में आयोजित डिनर में नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट चीजें बनाना चाहती है और लोगो से वो चीजें करवाना चाहती है. अपने एक बयान में नडेला ने कहा कि माइक्रोसाफ्ट की योजना भारत सरकार के साथी भागीदारी करने के साथ कम लागत का ब्रॉडबैंड संपर्क भारत के पांच लाख गांवों तक पहुंचाना है.

भारतीय अमेरिकी मूल के माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ नडेला ने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि हम कम लागत के ब्रॉडबैंड संपर्क और क्लाउड कंप्यूटिंग इंटेलिजेंस के जरिये सरकारों और सभी आकार के कारोबार में सृजनात्मकता, दक्षता और उत्पादकता को आगे बढ़ा सकते है. उन्होंने कहा कि इससे समूचे भारत को अधिक उचित मूल्य पर उत्पादन और सेवाएं प्राप्त होंगी.

उन्होंने कहा कि इससे भारत में अधिक से अड़कीक मात्र में सही कीमत पर सामान और सेवाएं उपलब्ध हो सकती है और सभी भारतीयों के लिए काफी अवसर बढ़ सकते हैं. साथ ही कम्पनी भारत के डाटा सेंटरों से अपनी क्लाउड सेवा उपलब्ध कराये जाने की घोषणा भी करेगी. उन्होंने इसे एक बड़ी उपलब्धि भी बताया है. आपको बता दे की डिजिटल इंडिया भारत की एक महत्वकांक्षी योजना है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -