ऑस्ट्रेलिया के मीडिया कोड के अमेरिकी संस्करण को सही ठहराने के लिए Microsoft ने ट्रम्प की गलत सूचना का उपयोग किया
ऑस्ट्रेलिया के मीडिया कोड के अमेरिकी संस्करण को सही ठहराने के लिए Microsoft ने ट्रम्प की गलत सूचना का उपयोग किया
Share:

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में नए समाचार मीडिया सौदेबाजी संहिता के लिए अपने दृष्टिकोण पर Google और फेसबुक का समर्थन करते हुए, माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ब्रैड स्मिथ ने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके तकनीकी क्षेत्र को एक रचनात्मक प्रस्ताव पर कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए जो लोकतंत्र को मजबूत करती है और तकनीकी कंपनियों को समर्थन देने की आवश्यकता होती है।  अमेरिका को इसके बजाय नए मीडिया कोड की नकल करनी चाहिए, स्मिथ ने कहा, यह कहते हुए कि वह और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के पास पहुंचे और समझाया कि "भले ही Google ऑस्ट्रेलिया छोड़ना चाहता है, हम रहेंगे।"

Google के अनुसार, कोड "अनुचित" है, यह कहते हुए कि यह "रास्ता अज़ीज़ की खोज जोखिम में" डालता है। Google का मानना ​​है कि इसमें एक अनुचित मध्यस्थता प्रक्रिया है जो "वास्तविक दुनिया के मूल्य को अनदेखा करती है जो Google समाचार प्रकाशकों को प्रदान करता है और बहुत बड़ी और अनुचित मांगों के लिए खुलता है" और इसी तरह फेसबुक कोड के साथ समस्या लेता है, जिससे आपके ऑस्ट्रेलियाई प्लेटफॉर्म से पूरी तरह से समाचार खींचने की धमकी दी जाती है। पिछले महीने के अंत में Google ने ऑस्ट्रेलिया से अपने खोज इंजन को खींचने की धमकी दी थी यदि प्रस्तावित मीडिया सौदेबाजी कोड, जो Google और अन्य तकनीकी दिग्गजों को उनकी सामग्री का उपयोग करने के लिए समाचार प्रकाशकों को भुगतान करने का निर्देश देता है, प्रभावी हो जाता है। फेसबुक ने इसी तरह कहा कि यदि प्रस्ताव को अपनाया जाता है, तो यह ऑस्ट्रेलियाई उपयोगकर्ताओं को अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम प्लेटफार्मों पर समाचार साझा करने से रोक देगा। माइक्रोसॉफ्ट ने इसके बजाय प्रतिबद्ध किया कि इसकी बिंग खोज सेवा ऑस्ट्रेलिया में रहेगी और यह Google और फेसबुक द्वारा अस्वीकार किए जा रहे नियमों के तहत समाचार संगठनों के साथ राजस्व साझा करने के लिए तैयार है।

"ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण के हमारे समर्थन पर तत्काल प्रभाव पड़ा है। 24 घंटों के भीतर, Google ने प्रधानमंत्री के साथ फोन पर कहा, वे वास्तव में देश को छोड़ना नहीं चाहते थे। और इसके खतरे के साथ Google के खोज पृष्ठ पर लिंक। स्मिथ रात भर गायब रहे। जाहिर है, प्रतिस्पर्धा में फर्क पड़ता है, ”उन्होंने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा। Microsoft की बिंग सर्च सेवा की ऑस्ट्रेलिया में 5 प्रतिशत से भी कम बाजार हिस्सेदारी है, जो अमेरिका, कनाडा और यूके जैसे अन्य देशों की तुलना में काफी कम है।

बर्फ की चादर में लिपटा जम्मू, हवाई और रेल सेवाएं हुई प्रभावित

यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में 25 हज़ार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, वारदात के बाद मस्जिद में छिप जाता था

रेलवे में निकली बम्पर भर्ती, बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -