यूजर्स जल्दी करे अपने इंटरनेट एक्सप्लोरर इंटरनेट ब्राउजर को अपग्रेड

यूजर्स जल्दी करे अपने इंटरनेट एक्सप्लोरर इंटरनेट ब्राउजर को अपग्रेड

यूजर्स इंटरनेट एक्सप्लोरर इंटरनेट ब्राउजर के पुराने वर्जन को जल्दी ही अपग्रेड कर ले क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट जल्दी ही अपने वर्जन 8, 9 और 10 के लिए सपोर्ट बंद करने वाली है. कम्पनी ने इस बात की घोषणा कर दी है. अगर आपने अपने ब्राउजर को अपग्रेड नही किया तो आपके कम्प्यूटर में मैलवेयर और वायरस बहुत आसानी से आ जायेंगे. मैलवेयर और वायरस के आने से आपका इंटरनेट एक्सप्लोरर अच्छे से काम नही करेगा.

कम्पनी ने ये भी एलान किया है कि टेक्निकल सपोर्ट भी बंद होने वाला है. सिक्योरिटी अपडेट करने से आप इन परेशानियों से बच सकते है सिक्योरिटी अपडेट करने पर आपके कम्प्यूटर में खतरनाक वायरस और मैलवेयर नही आएंगे. इंटरनेट एक्सप्लोरर के नए वर्जन में इंप्रूव्ड सिक्योरिटी फीचर्स, अच्छी परफॉर्मेंस और कॉम्पैटिब्लिटी मिलेगी. कम्पनी अपने पुराने वर्जन के लिए हमेशा सिक्योरिटी अपडेट देगी.

कम्पनी का कहना है कि इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए नया वर्जन काम कर सकता है. पिछले साल भी कम्पनी ने Windows XP के लिए सपोर्ट देना बंद करने की घोषणा की थी. कुछ यूजर्स के लिए तो यह अच्छी बात नही है. 100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स अपने ब्राउज़र को अपग्रेड करेंगे.