माइक्रोसॉफ्ट का WHO से कोविड-19 के लिए करार
माइक्रोसॉफ्ट का WHO से कोविड-19 के लिए करार
Share:

बहुराष्ट्रीय टैक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने कोविड-19 से उपजी वैश्विक उठापटक के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू.एच.ओ.) से करार किया है। इसके साथ ही इसकी सूचना कंपनी के सीईओ सत्य नडेला ने ट्वीट के जरिए साझा की है। वहीं दुनिया भर में उथल-पुथल मचाने वाले कोरोना के संदर्भ में होने वाली शोध और डेटा एनालिसिस के बहु-स्तरीय काम में डब्ल्यू.एच.ओ. को इससे बड़ी मदद मिल सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस साझेदारी के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टैडरॉस का शुक्रिया अदा करते हुए माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ब्रैड स्मिथ ने कहा है कि त्वरित डेटा एनालिसिस, रिमोट लोकेशन से काम करने के सिस्टम (उनका इशारा माइक्रोसॉफ्ट टीम्स नाम के वर्कप्लेस टूल से है) और क्लाउड में मजबूत साइबर सुरक्षा के साथ ही डब्ल्यू.एच.ओ. की कम्प्यूटर डिवाइसों पर भी साइबर सुरक्षा देने के लिए उनकी कम्पनी अपने प्रयासों को दोगुना करने में भी कोई कसर नहीं उठा सकती है । 

इसके साथ ही कंपनी के सीईओ नडेला ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ. टैडरॉस को धन्यवाद देते हुए कहा है कि कोविड-19 से जूझ रहे डब्ल्यू.एच.ओ. और उसके सभी सहयोगी संस्थाओं का हम हर तरह से सहयोग करने के लिए तत्पर हैं। वहीं  उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक साक्षात्कार में सत्य नडेला ने कहा था कि उन्हें पूरा भरोसा है कि कोविड-19 से उपजी आर्थिक उठापटक का उनकी कंपनी मजबूती से सामना करेगी और अपनी विविधता भरी व्यापारिक गतिविधियों से इस संकट से पार पा सकती है । माइक्रोसॉफ्ट का ‘टीम्स टूल’ आज के परिप्रेक्ष्य में वर्क फ्राम होम करने वाले आईटी पेशेवरों के लिए उपयोगी साबित हो रहा है।

भारत सरकार ने किया कोरोना कवच एप लांच

गूगल मैप्स से जानें दिल्ली में कहाँ मिलेगा खाना

शाओमी का Mi 10 Lite 5G हुआ लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -