भारतवंशी सत्य नडेला बने माइक्रोसॉफ्ट के नए चैयरमैन
भारतवंशी सत्य नडेला बने माइक्रोसॉफ्ट के नए चैयरमैन
Share:

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक तथा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला नित नई कामयाबी के सोपान पर चढ़ते जा रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्या नडेला को कंपनी का अध्यक्ष नामित किया है। सत्या नडेला जॉन थॉम्पसन की जगह लेंगे। कंपनी ने बयान जारी कर यह खबर दी। 

सत्या नडेला साल 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बने थे। इसके पश्चात् सत्या नडेला ने लिंकडइन, न्यूनस कम्युनिकेशंस तथा जेनीमैक्स जैसी कई कंपनियों के अरबों डॉलर के अधिग्रहण में महत्वपूर्ण किरदार निभाया। माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान जारी सत्या नडेला को कंपनी का चैयरमैन बनाए जाने की खबर दी। 

वही इसमें बताया है कि सीईओ सत्या नडेला अब माइक्रोसॉफ्ट के नए चैयरमैन होंगे। नडेला से पहले थॉम्पसन कंपनी के चैयरमैन थे। थॉम्पसन अब प्रमुख स्वतंत्र निदेशक रहेंगे। साल 2014 में थॉम्पसन ने बिल गेट्स के पश्चात् माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन का पद संभाला था। बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स अब कंपनी के बोर्ड में नहीं हैं। वे बिल एवं मेलिंडा गेट्स के परोपकारी कार्यों पर ध्यान दे रहे हैं। कंपनी ने हाल में ही प्रति शेयर 56 सेंट का तिमाही लाभांश देने का फैसला लिया है। 

वेस्ट बैंक यरूशलेम में इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी हमलावर को उतारा मौत के घाट

सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिनोवाक वैक्सीन प्रदान करने के लिए 24 प्राइवेट हेल्थकेयर संस्थानों का किया चयन

सत्यजीत रे की पुस्तक 'अनदर डोजेन स्टोरीज का बंगाली से अंग्रेजी में अनुवाद किसने किया?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -