माइक्रोसॉफ्ट की आय में गजब का इजाफा, राजस्व पहुंचा 29.1 अरब डॉलर
माइक्रोसॉफ्ट की आय में गजब का इजाफा, राजस्व पहुंचा 29.1 अरब डॉलर
Share:

क्लाउड, गेमिंग और सरफेस लैपटॉप पोर्टफोलियो के बढ़ते कारोबार के बूते माइक्रोसॉफ्ट ने 2019 की पहली तिमाही में 8.8 अरब डॉलर की कमाई और 29.1 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज कराया है. इस सम्बन्ध में कंपनी ने गुरुवार को  जानकारी दी है. समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी के राजस्व में 19 फीसदी तथा आय में 34 फीसदी की वृद्धि देखी गई. इस दौरान कंपनी का परिचालन मुनाफा 29 फीसदी बढ़कर 10 अरब डॉलर आ पहुंचा है. 

इस पर माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला ने कहा है कि "वित्त वर्ष 2019 में हमारी शानदार शुरुआत हुई है, जो कि हमारे नवोन्मेष और ग्राहकों का डिजिटल परिवर्तन के लिए हम पर जताए गए भरोसे का परिणाम भी हो सकता है. उन्होंने आगे इस पर बात करते हुए कहा कि हम ग्राहकों की डिजिटल क्षमता बढ़ाने में मदद करने के लिए भी काफीउत्साहित हैं।" 

आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि कंपनी का इंटेलीजेंट क्लाउड से प्राप्त राजस्व 24 फीसदी बढ़कर 8.6 अरब डॉलर आ पहुंचा है. सर्वर उत्पादों और क्लाउड सेवाओं के राजस्व में 28 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जबकि अजूरे से प्राप्त राजस्व में 76 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई. पर्सनल कंप्यूटिंग से प्राप्त राजस्व में 15 फीसदी की वृद्धि हुई, जोकि अब बढ़कर 10.7 अरब डॉलर आ पहुँची है. कंपनी ने बताया, "विंडोज वाणिज्यिक उत्पादों और क्लाउड सेवाओं के राजस्व में 12 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई हैं. 

यह भी पढ़ें...

 

Vodafone के इस प्लान के आगे सभी ने टेके घुटने, कीमत कम और वैधता अधिक...

दुनिया में कभी लॉन्च नहीं हुआ इस तरह का प्रिंटर, इस कंपनी ने कर दी सबकी बोलती बंद

Xiaomi Mi A2 के इस नए अवतार को आज से खरीद सकेंगे भारतीय

बड़ी खबर, आज शाम 6 बजे से भारत में बिकेगा iPhone XR

दुनिया में कभी लॉन्च नहीं हुआ इस तरह का फ़ोन, इस कंपनी ने कर दिया सबको हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -