Microsoft बाजार पूंजीकरण हुआ 1,000 अरब डॉलर, ये है कारण
Microsoft बाजार पूंजीकरण हुआ 1,000 अरब डॉलर, ये है कारण
Share:

दुनिया मे अग्रणी मल्टीनेशनल कंपनी माइक्रोसॉफ्ट का बाजार पूंजीकरण 1,000 अरब डॉलर के पार पहुंच गया, जब कंपनी ने मजबूत तिमाही नतीजों की घोषणा की, जिसमें अजूरे क्लाउड की सफलता का महत्वपूर्ण योगदान है. कंपनी ने साल की पहली तिमाही में 30.6 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया है, जो एक साल पहले की समान तिमाही की तुलना में 14 फीसदी अधिक है. इस दौरान कंपनी का मुनाफा 8.8 अरब डॉलर रहा, जोकि समान तिमाही की तुलना में पिछले साल की 19 फीसदी अधिक है. इस समय हालत कंपनी ने फेवर मे है. 

यह AC चलेगा बैटरी से, जानिए कीमत

बुधवार के कारोबार की समाप्ति तक माइक्रोसॉफ्ट के शेयर 130.50 डॉलर प्रति शेयर के स्तर तक पहुंच गए, जिससे कंपनी का बाजार पूंजीकरण 1,000 अरब डॉलर के पार पहुंच गया. माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने कहा, हम क्लाउड और एज पर अपने नवाचार में तेजी ला रहे हैं, ताकि डिजिटल क्षमता हासिल कर हमारे ग्राहक प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने के सकें.

Xiaomi का Floor Standing AC हुआ लॉन्च, जानिए खूबियां

वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में माइक्रोसॉफ्ट ने अपने शेयरधारकों को पुर्नखरीद और लाभांश के माध्यम से 7.4 अरब डॉलर लौटाए. माइक्रोसॉफ्ट के कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य वित्तीय अधिकारी एम हुड ने कहा, हमारे क्लाउड पेशकश की मांग की वजह से इस तिमाही हमारा वाणिज्यिक क्लाउड का राजस्व बढ़कर 9.6 अरब डॉलर हो गया, जोकि 41 फीसदी की वृद्धि दर साल-दर-साल के आधार पर हुई है. 

सीमित स्मार्टफोन को मिलेगा Android 9 Pie अपडे्ट, ये स्मार्टफोन है शामिल

कई खूबियों के साथ लॉन्च हुआ OPPO Reno 5G

गूगल सर्च पर इस्तेमाल करें ये ख़ास ट्रिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -