Microsoft अपने क्लाउड को अन्य लोगों के साथ जोड़ने के लिए कर रहा प्रयास

Microsoft Corp ने मंगलवार को प्रौद्योगिकियों के एक नए सेट का अनावरण किया जिसका उद्देश्य अपने क्लाउड कंप्यूटिंग सेवाओं के कार्य को उन डेटा केंद्रों में सक्षम करना है, जिन्हें वह नियंत्रित नहीं करता है, जिसमें प्रतियोगियों भी शामिल हैं।

माइक्रोसॉफ्ट के अधिकारी और विश्लेषक क्लाउड कंप्यूटिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर उद्योग में कंपनी की चढ़ाई के साथ दृष्टिकोण का श्रेय देते हैं, जो गार्टनर का अनुमान 64.3 बिलियन अमरीकी डालर है और जिसमें माइक्रोसॉफ्ट Amazon.com की अमेज़ॅन वेब सेवाओं से केवल दूसरे स्थान पर है। Microsoft ने पिछले सप्ताह घोषणा की कि उसकी मुख्य क्लाउड सेवा, Azure की बिक्री में 48 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिससे वह Apple Inc को दुनिया के सबसे मूल्यवान सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध निगम के रूप में पार कर गई है। Microsoft का लक्ष्य अपनी सबसे लाभदायक क्लाउड सॉफ़्टवेयर सेवाओं, जैसे डेटाबेस टूल का निर्माण करना रहा है, ताकि वे अपने स्वयं के डेटा केंद्रों, ग्राहकों के डेटा केंद्रों, या यहां तक ​​कि प्रतिस्पर्धियों के डेटा केंद्रों, जैसे Amazon's में चला सकें।

Microsoft के क्लाउड और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस निदेशक स्कॉट गुथरी के अनुसार, इस कदम ने कुछ ग्राहकों को Microsoft की सेवाओं का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया है जब वे हमेशा Microsoft के डेटा केंद्रों का उपयोग नहीं कर सकते हैं। गुथरी के अनुसार, रॉयल बैंक ऑफ कनाडा को अपने स्वयं के डेटा केंद्रों में अपने कंप्यूटिंग संचालन का हिस्सा बनाए रखने के लिए कानून द्वारा आवश्यक है, और यह उन सुविधाओं को Microsoft के क्लाउड से जोड़ने के लिए Azure Arc का उपयोग करता है।

बजरंग बली की पूजा करते समय इन 5 जरूरी नियमों का जरूर रखे ध्यान

आतंकियों की मदद करता था स्कूल का प्रिंसिपल, बच्चों को देता था 'जिहाद' की शिक्षा

दिवाली पार्टी में गुस्से में नजर आए सलमान खान, यूलिया वंतूर का दिखा अनोखा अंदाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -