Microsoft ने यूजर्स को किया आगाह, हो सकता है बड़ा साइबर अटैक

Microsoft ने यूजर्स को किया आगाह, हो सकता है बड़ा साइबर अटैक

यूजर्स को साइबर अटैक के बारे में Microsoft ने कई webmail  आगाह किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूजर्स को Microsoft ने इन उनके ई-मेल अकाउंट के संभावित हैक्स के बारे में आगाह किया है. Microsoft ने इस अटैक के संभावित यूजर्स को शनिवार को ई-मेल नोटिफिकेशन के जरिए आगाह किया है. Microsoft ने बताया कि हमें पता है कि कुछ ग्राहकों के वेब आधारित ई-मेल में संभावित साइबर अटैक का खतरा मंडरा रहा है. ग्राहकों के अकाउंट में यह खतरा साइबर अपराधियों द्वारा अनआधिकारिक एक्सेस की वजह से उत्पन्न हुआ है. कंपनी इस परेशानी का हल निकालने मे जुटी हुई है.

यूके में कपल वेडिंग पर रोबोट ने की फोटोग्राफी, तस्वीरे आई सामने
 
साइबर अपराधियों द्वारा Microsoft के मुताबिक सपोर्ट एजेंट के क्रेडेंशियल्स एक्सेस किया गया है जो Microsoft के सर्वर का एक्सेस बाहरी लोगों को प्रदान कर रहा है. जिसकी वजह से Microsoft ई-मेल ग्राहकों के अकाउंट का एक्सेस मिल सकता है. यह सिक्युरिटी ब्रीच 1 जनवरी 2019 और 28 मार्च 2019 के बीच किए गए हैं. इस अनआधिकारिक एक्सेस की वजह से कुछ साइबर अपराधियों और यूजर्स के  Microsoft के ई-मेल  अकाउंट, फोल्डर नेम और सबजेक्ट लाइन्स का हैकर्स को एक्सेस मिल सकता है. हैकर्स का भरपूर लाभ उठाना चाहते है.

Nokia 7.1 की कीमत हुई कम, ये है नई प्राइस

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार ई-मेल के कंटेंट और अटैचमेंट का एक्सेससाइबर अपराधियों को नहीं हो सकेगा. यह भी नहीं पता चला है कि इस साइबर ब्रीच की वजह से कितने यूजर्स के ई-मेल प्रभावित होंगे. Microsoft ने इस समस्या के लिए यूजर्स के सामने खेद प्रकट किया है. Microsoft ने अपने यूजर्स को यह आश्वस्त किया है, कि प्रभावित अकाउंट को तत्काल डिसेबल किया जा रहा है, ताकि आगे से और कोई साइबर अटैक संभव न हो पाए. यूजर्स के लिए  Microsoft ने इस साइबर अटैक से प्रभावित डाटा प्रोटेक्श आफिसर की जानकारी भी दी है, जिससे अपने अकाउंट को यूजर्स सुरक्षित रख सकते है.

TRAI के नए नियम के कारण TV देखने वालों की संख्या हुई कम

इन कार की चाबी की कीमत है 1 किलो सोने से भी ज्यादा

लैपटॉप-मोबाइल को सुरक्षित रखने के लिए इन बातो का रखे ध्यान