क्लाउड कॉर्प पर माइक्रोसॉफ्ट के राजस्व में हुई 17 प्रतिशत की वृद्धि
क्लाउड कॉर्प पर माइक्रोसॉफ्ट के राजस्व में हुई 17 प्रतिशत की वृद्धि
Share:

राजकोषीय दूसरी तिमाही की कमाई Azure क्लाउड राजस्व वृद्धि और तिमाही राजस्व मार्गदर्शन कि विश्लेषकों की उम्मीदों से अधिक की रिपोर्ट के बाद Microsoft का (MSFT) स्टॉक मंगलवार को विस्तारित कारोबार में 6 प्रतिशत जितना बढ़ गया। 31 दिसंबर, 2020 को समाप्त तिमाही में, USD15.5 बिलियन की शुद्ध आय घोषित करने के साथ, एक महामारीग्रस्त वर्ष में अपने एज़्योर क्लाउड व्यवसाय में प्रभावशाली वृद्धि ने माइक्रोसॉफ्ट को अपने राजस्व में 17 प्रतिशत की वृद्धि करने में मदद की, जो USD43.1 बिलियन तक पहुंच गई।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा, "पिछले एक साल में हमने जो बदलाव देखा है, वह हर कंपनी और हर उद्योग में व्यापक परिवर्तन की दूसरी लहर है। अपनी खुद की डिजिटल क्षमता का निर्माण नई मुद्रा है जो हर संगठन के लचीलेपन और विकास को बढ़ाती है। उन्होंने कहा, Microsoft इस बदलाव को दुनिया के सबसे बड़े और सबसे व्यापक क्लाउड प्लेटफॉर्म के साथ शक्ति प्रदान कर रहा है। 

आगे बताते हुए कार्यकारी उपाध्यक्ष और सीएफओ, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, इंटेलिजेंट क्लाउड में राजस्व USD14.6 बिलियन था और 23 प्रतिशत (ऑन-ईयर) बढ़ गया। सर्वर उत्पादों और क्लाउड सेवाओं के राजस्व में 26% की वृद्धि हुई है जो Azure द्वारा संचालित है। Microsoft ने 50 प्रतिशत की राजस्व वृद्धि को सूचित किया। हमारे अलग-अलग पेशकशों की तेजी से मांग ने वाणिज्यिक क्लाउड राजस्व को USD16.7 बिलियन तक बढ़ा दिया, जो कि प्रति वर्ष 34 प्रतिशत है। कंपनी ने कहा, “उत्पादकता और व्यापार प्रक्रियाओं में राजस्व USD13.4 बिलियन था और 13 प्रतिशत (ऑन-ईयर) बढ़ा। हम रणनीतिक, उच्च विकास वाले क्षेत्रों में अपने निवेश से लाभ प्राप्त करना जारी रखते हैं।

श्रद्धा की शादी को लेकर पापा शक्ति कपूर ने दिया बड़ा बयान, कहा- सिर्फ रोहन श्रेष्ठ ही क्यों?

वरुण धवन के बाद शादी के बंधन में बंधी यह मशहूर सिंगर

पश्चिम बंगाल के चुनावी अभियान के लिए बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल ने किया चार गानों का लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -