माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारी आपकी बातचीत की इस ऐप की मदद से सुन रहे है

माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारी आपकी बातचीत की  इस ऐप की मदद से सुन रहे है

बीते एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि गूगल, अमेजन एलेक्सा और एपल सीरी यूजर्स की आवाज सुनते हैं तो इस पर काफी बवाल मचा हुआ था. वहीं अब खबर है कि माइक्रोसॉफ्ट के कॉन्ट्रैक्टर्स स्काइप पर हो रही लोगों की निजी बातें सुनते हैं. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने भी वही जवाब दिया है जो एपल, गूगल और अमेजन ने दिया था. माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि स्काइप हो रही बातचीत की रिकॉर्डिंग बेहतर अनुवाद सेवा देने के लिए की जाती है. कंपनी का कहना है यह उसकी पॉलिसी में है, हालांकि यह साफ नहीं है कि इंसान लोगों की बातचीत सुनते हैं या फिर मशीन. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Huawei की इस लेटेस्ट टेक्नोलॉजी ने गूगल की बादशाहत को देगी चुनौती

एक वेबसाइट की रिपोर्ट अनुसार प्रेमी युगल के बीच होने वाली बातचीत को कंपनी रिकॉर्ड करती है, वहीं आगे दावा किया जा रहा है कि कंपनी लोगों की अन्य निजी बातें सुन रही है जिनमें वजन कम करने जैसी बातें शामिल हैं.

इस दिन भारत में Motorola One Action होगा प्रदर्शित, जानिए अन्य खासियत

अपने बयान में माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि वह इसके लिए यूजर्स से इजाजत लेती है. कंपनी की पॉलिसी में वॉयस डाटा रिकॉर्डिंग शामिल है. कंपनी के एक प्रवक्ता के मुताबिक यूजर्स को इस बात की जानकारी दी जाती है कि उनके डाटा का इस्तेमाल और कहां किया जाएगा. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही गूगल, अमेजन और एपल जैसी कंपनियों ने कहा वे अब रिव्यू के लिए वॉयस रिकॉर्डिंग पर रोक लगा दी है.

Amazon की इस सेल में 599 रु में खरीदे अपने पंसदीदा गैजेट्स

OPPO स्मार्टफोन इनोवेशन के मामले है अग्रणी, अब इस सीरीज में दिखेगी अनोखी तकनीक

इस सेल में Nokia 6.1 Plus पर मिल रहा अविश्वनीय डिस्काउंट