अगले चार से छह महीने में महामारी हो सकती है सबसे खराब: बिल गेट्स

कोरोना दुनिया भर में कहर बरपा रहा है। COVID-19 के कारण अब तक अमेरिका में 290,000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने रविवार को कहा कि अगले चार से छह महीने कोरोना महामारी के कारण दुनिया के लिए सबसे खराब हो सकते हैं।

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष ने सीएनएन को बताया, "अफसोस की बात है कि अगले चार से छह महीने महामारी के लिए सबसे खराब हो सकते हैं। आईएचएमई (इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन) का पूर्वानुमान 200,000 अतिरिक्त मौतों को दर्शाता है। यदि हम नियमों का पालन करेंगे, मास्क पहनने और मिश्रण न करने के संदर्भ में, हम उन मौतों के एक बड़े प्रतिशत से बच सकते हैं।” उन्होंने कहा, "कुल मिलाकर, जब मैंने 2015 में पूर्वानुमान लगाया था, तो मैंने संभावित रूप से अधिक होने वाली मौतों के बारे में बात की थी। इसलिए, यह वायरस इससे अधिक घातक हो सकता है। 'सबसे खराब स्थिति में नहीं है। लेकिन जिस चीज ने मुझे चौंका दिया है वह यह है कि अमेरिका और दुनिया भर में आर्थिक प्रभाव उन पूर्वानुमानों की तुलना में बहुत अधिक है जो मैंने पांच साल पहले किए थे।"

यह ध्यान दिया जाना है कि गेट्स की नींव COVID-19 टीकों के विकास और वितरण में शामिल रही है। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक के अनुसार, उनका फाउंडेशन टीकों के लिए कई शोधों को वित्तपोषित कर रहा है। उन्होंने कहा, "हम बहुत फुर्तीले हैं। हम CEPI नामक चीज में भागीदार हैं, जो अमेरिकी सरकार के बाद दूसरा सबसे बड़ा फंड है।"

गूगल सितंबर 2021 तक दूरदराज के काम का करेगा विस्तार

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डच प्रधानमंत्री ने बुलाई बैठक

अमेरिका द्वारा वित्त पोषित परियोजना में मीकांग नदी के साथ चीनी बांधों में जल स्तर पर होगी निगाहें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -