वर्क फ्रॉम होम को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के CEO ने कही यह बात
वर्क फ्रॉम होम को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के CEO ने कही यह बात
Share:

संक्रमण के कारण दुनिया की तमाम कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम करने की सुविधा दी है। गूगल और फेसबुक ने कहा है कि उनके कर्मचारी साल 2020 के अंत तक घर से काम कर सकते हैं, वहीं माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे चाहें तो रिटायरमेंट तक घर से काम कर सकते हैं, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला तमाम कंपनियों के सीईओ से इतर राय रखते हैं।

सत्या नडेला का मानना है कि हमेशा के लिए घर से काम करना ठीक नहीं है। नडेला के मुताबिक ऐसा करने से कर्मचारियों के सामाजिक संपर्क और मानसिक स्वास्थ्य पर गंभीर परिणाम पड़ सकता है। सत्या नडेला ने द न्यूयॉर्क टाइम्स से खास बातचीत में कहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंस किसी भी कीमत पर ऑफिस की मीटिंग की जगह नहीं ले सकता।नडेला ने द न्यूयॉर्क टाइम्स से कहा, 'घर से काम करने के कारण कर्मचारी अपने समाज के दूर हो सकता है। उसके सामाजिक सूत्र खत्म हो सकते हैं। 

इसके अलावा घर से काम करना कर्मचारियों के लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर भी खतरनाक है। हम भले ही आज महामारी की वजह से हम घर से काम कर रहे हैं लेकिन हमेशा के लिए यह ठीक नहीं है।'गौरतलब है कि सत्या नडेला ने पिछले महीने महामारी के कारण दुनिया में बहुत कुछ बदला है। उन्होंने कहा कि जो बदलाव अगले दो साल में दिखने वाले थे, वो महज दो महीने में दिख गए। संक्रमण के कारण डिजिटल तौर पर दुनिया में काफी तेजी से बदलाव हुआ है।

BSNL के यूजर्स को अब हर कॉल पर मिलेगा कैशबैक

Disney स्ट्रीमिंग के प्रमुख केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

Motorola Edge+ स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -