माइक्रोसॉफ्ट ला रहा पासवर्डलेस लॉगिन, ये है पूरी रिपोर्ट

माइक्रोसॉफ्ट ला रहा पासवर्डलेस लॉगिन, ये है पूरी रिपोर्ट

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट लॉगिन करने के पारंपरिक तरीके को छोड़कर बिना पासवर्ड लॉगिन करने के तरीके पर काम कर रही है. कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट्स में बिना पासवर्ड यानी पासवर्ड लेस लॉगिन फीचर पर काम कर रही है. यह फीचर लेटेस्ट विंडोज 10 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड 18936 में दिया गया है. पासवर्ड लेस साइन इन फीचर को अंतिम रूम मिलने के बाद विंडोज 10 यूजर्स को अपडेट के जरिए यह फीचर प्राप्त हो जाएगा.

अगले महीने 'मेड इन इंडिया' iPhone होगा पेश, कीमत में आ सकती है गिरावट

इन टूल्स के जरिए लॉगिन
पासवर्ड लेस साइन इन इनेबल करने पर सभी माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट्स में विंडोज हैलो फेस, फिंगरप्रिंट या पिन के इस्तेमाल से लॉगिन किया जा सकेगा. अगर आपके पास विंडोज हैलो सेटअप नहीं है तो माइक्रोसॉफ्ट के वॉक थ्रू के जरिए आप इसे सेटअप कर सकते हैं.

इस प्रकार करें पासवर्डलेस लॉगिन ?
पासवर्डलेस लॉगिन करने के लिए आपको सेटिंग्स में जाएं.अकाउंट्स ऑप्शन पर क्लिक करें.
साइन इन पर क्लिक करें.

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले कुछ दिन पहले ही माइक्रोसॉफ्ट ने चेतावनी जारी की थी कि दुनियाभर में करीब 10 लाख कंप्यूटर अभी भी वॉनाक्राई जैसे मॉलवेयर की हमले के जोखिम में है. साल 2017 में वॉनाक्राई मैलवेयर दुनियाभर में फैल गया था, जिससे अरबों डॉलर का नुकसान हुआ था. सॉफ्टवेयर दिग्गज ने हाल में ही विंडोज के लिए रिमोट डेस्कटॉप सर्विसेज में 'वॉर्मेबल' वल्नरबिलिटी की खोज की है, जो ऑटोमैटिक तरीके से फैल सकता है. इनगैजेट ने एक रिपोर्ट में बताया कि कंपनी ने दूसरी ऐडवाइजरी जारी की है और यूजर्स से गुजारिश की है कि 'ब्लूकीप' मैलवेयर हमले को रोकने के लिए वे अपने सिस्टम्स को अपडेट कर लें.

Google सुन रहा आपकी निजी बातें, जानिए क्या है कारण

Vodafone-Idea प्राइस वॉर के बीच अपने यूजर को दे रहा अतिरिक्त डेटा

आपके WhatsApp मैसेज को किया जा सकता है ट्रेस ?, पढ़े पूरी जानकारी