भारतीय डेवलपर्स के लिए 'माइक्रोसॉफ्ट' फ्री में कर रहा ये काम

भारतीय डेवलपर्स के लिए 'माइक्रोसॉफ्ट' फ्री में कर रहा ये काम

Microsoft ने खासतौर पर तकनीकी कंपनी डेवलप्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोग्राम लॉन्च करने की घोषणा की है. इस प्रोग्राम के तहत भारतीय डेवलपर्स और ऑर्गेनाइजेशन को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की AI से कुशल बनाया जाएगा. Microsoft के इस 'Week of AI' का आयोजन 27 मई से लेकर 31 मई के बीच की जाएगी. AI और IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) में इन सात दिनों में कई वर्कशॉप आयोजित किए जाएंगे जिसमें क्लाउड कम्प्यूटिंग, डाटा साइंटिस्ट,प्रतिभागियों के कौशल को निखारा जाएगा. जो देश के डेवलपर्स के लिए महत्वपूर्ण कदम है.

ये है वॉट्सऐप स्टेटस सेव करने का तरीका, नहीं लेना होगा स्क्रीनशॉट

नए ट्रेंड्स के बारे में इस वर्कशॉप में दुनियाभर में AI के जानकारी दी जाएगी. प्रतिभागियों को इस प्रोग्राम में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कंपनी के आधिकारिक 'Week of AI' पोर्टल पर जाना होगा. इस वर्कशॉप के रजिस्ट्रेशन के लिए प्रतिभागियों को किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा. माइक्रोसॉफ्ट इस वर्कशॉप को फ्री में कंडक्ट करा रही है. इस वर्कशॉप में भारत की प्रमुख कंपनियां जैसे कि फ्लिपकार्ट, रिलायंस जियो के विशेषज्ञ और डाटा साइंटिस्ट प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे. Microsoft इंडिया की नेशनल टेक्नोलॉजी ऑफिसर डॉ. रोहिणी श्रीवत्स ने कहा, ‘‘आज हर कंपनी एक सॉफ्टवेयर कंपनी है. उनके पास एक्शन के योग्य डाटा है, लेकिन संभवतः उनके पास विशेषज्ञता या इस्तेमाल के उपयुक्त समाधानों का अभाव है और हमेशा विकसित हो रही पारिस्थितिकी के साथ इन ऑर्गेनाइजेशन के लिये बिजनेस वैल्यू में AI के फायदों को अपने ग्राहकों के लिये शामिल करना जरूरी है.

अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर में फसा iPhone, कीमत पर पड़ेगा प्रभाव

ऐसी कार्य संस्कृति को इसके साथ ही अपनाने की जरूरत है, जिनके साथ AI गहराई के साथ जुड़ा हुआ है. इन वर्चुअल सेशन के साथ, हमारा लक्ष्य भारतीय व्यवसायों में AI स्किल्स से संबंधित मौजूदा अंतर को भरना है. Microsoft के विशेषज्ञों और अन्य इंडस्ट्री के लीडर्स के एकजुट होने के साथ, हमें उम्मीद है कि एक व्यापक प्रतिभा समूह तक AI और ML(मशीन लर्निंग) स्किल्स को ले जाने में मदद मिलेगी." 

अगर WhatsApp कॉल के कारण डाटा को उड़ने से बचाना चाहते है तो, अपनाएं ये तरीके

ASUS ZenFone 6 को लेकर लीक आई सामने, आज होगा लॉन्च

फेसबुक ने पेश किया, ये शानदार फीचर