माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इन स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करेगा आर्टिफिशियल वॉयस असिस्टेंस
माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इन स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करेगा आर्टिफिशियल वॉयस असिस्टेंस
Share:

दुनिया की अग्रणी कंपनी Microsoft का डिजिटल वॉयस असिस्टेंस भारत समेत कई देशों में स्टैंड अलोन ऐप के तौर पर उपलब्ध नहीं होगा. इसकी सर्विस भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, यूके, चीन, स्पेन और कनाडा में 31 जनवरी 2020 में बंद कर दी जाएगी. इसके शट डाउन होने के बाद इन देशों के यूजर्स को इसके मुख्य फंक्शन जैसे की रिमांइडर और लिस्ट काम नहीं कर सकेंगे. हालांकि, इन देशों में इन फीचर्स को Windows OS में एक्सेस किया जा सकेगा. जबकि, Android और iOS यूजर्स इसके फीचर्स एक्सेस नहीं कर सकेंगे. हालांकि, Microsoft का ये फैसला Cortana को पूरी तरह से शट डाउन तो नहीं करता है, बल्कि इसे केवल Microsoft 365 ऐप के साथ एक्सेस किया जा सकेगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

बीएसएनएल दे रहा है 420 gb डाटा, इस प्रकार उठाये फायदा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Microsoft ने अपने सपोर्ट पेज में लिखा है कि 31 जनवरी 2020 से इसे Android और iOS मोबाइल ऐप पर एक्सेस नहीं किया जा सकेगा. इन डिवाइस में इसे माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर के जरिए भी नहीं एक्सेस किया जा सकेगा. यही नहीं, आपके द्वारा क्रिएट किए गए लिस्ट, रिमाइंडर और टास्क को माइक्रोसॉफ्ट टू-डू लिस्ट पर ऑटोमैटिकली सिंक कर दिया जाएगा, जिसे आप अपने फोन में फ्री में डाउनलोड कर सकेंगे. आप इसके टू-डू लिस्ट और कैलेंडर एवं अन्य लिस्ट को अपने फोन में इसके बाद इस्तेमाल कर सकेंगे.

Redmi K30 5G कई धमाकेदार फीचर से होगा लैस, पावरफुल प्रोसेसेर होगा आक​र्षण का केन्द्र

अगर आपकों नही पता तो बता दे कि Microsoft ने अपने डिजिटल वॉयस असिस्टेंस Cortana को एंड्रॉइड और iOS डिवाइस के लिए 2015 में इंट्रोड्यूस किया था. इसके बाद इस वॉयस असिस्टेंस को Microsoft ने अपनी Skype और Outlook सर्विस को स्मार्ट बनाने के इंटिग्रेट किया था. Microsoft Cortana भी समय के साथ अन्य डिजिटल वॉयस असिस्टेंस की तरह स्मार्ट बनता गया, लेकिन Google Assistant के मुकाबले इसे कम लोकप्रियता मिली.यही नहीं, Amazon Alexa ने भी इसे काफी नुकसान पहुंचाया है. हाल ही में Microsoft CEO सत्या नडेला ने भी ये बात स्वीकारा था कि ये Google Assistant और Alexa को चुनौती नहीं दे पा रहा है.

पॉलिटेक्निक के बाद कर सकते है ये कोर्स, जल्दी मिलेगी सरकारी नौकरी

अगर आप भी बनना चाहते है 'फ़ूड टेक्नोलॉजिस्ट', जानिए क्वालिफिकेशन और स्कोपदुनिया की

पहली डिजिटल ड्रेस, कीमत इतनी कि चाह कर भी छू नहीं पाएंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -