सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों के लिए केरल सरकार लेकर आएगी दूसरा पैकेज
सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों के लिए केरल सरकार लेकर आएगी दूसरा पैकेज
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSMEs) को कोरोना की दूसरी लहर के कारण उत्पन्न संकट से उबरने में मदद करने के लिए 1,416 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। सरकार सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSMEs) के लिए दूसरा पैकेज लेकर आएगी। इस योजना के तहत केरल राज्य औद्योगिक विकास निगम (केएसआईडीसी) मौजूदा स्थगन समाप्त होने के बाद भुगतान पर तीन महीने की अतिरिक्त छूट के अलावा 5 प्रतिशत ब्याज पर ऋण देगा।

वही इस बात की घोषणा उद्योग मंत्री पी राजीव ने गुरुवार को सहायता राशि के तौर पर की। पैकेज के तहत, सरकार का इरादा केरल के अनूठे उद्योगों जैसे कृषि आधारित और मछली प्रसंस्करण को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देना है। कुछ फोकस समूह महिलाएं, विशेष रूप से विधवाएं, युवा और भारत लौटने वाले प्रवासी होंगे, मंत्री ने तिरुवनंतपुरम में आयोजित एक प्रेस मीट-द-प्रेस कार्यक्रम में कहा। 

मंत्री ने एलडीएफ सरकार द्वारा कोच्चि-बैंगलोर औद्योगिक गलियारा सहित विभिन्न "प्रमुख परियोजनाओं" को पूरा करने के लिए उठाए गए कदमों पर भी प्रकाश डाला, जिनकी घोषणा पिछले प्रशासन द्वारा समय पर की गई थी। उन्होंने कहा कि इन सभी परियोजनाओं के लिए एक निगरानी तंत्र स्थापित किया गया है और प्रत्येक के संबंध में मूल्यांकन बैठकें आयोजित की गई हैं और वे सभी तेजी से आगे बढ़ रही हैं।

Doctors Day: 'डॉक्टर्स भगवान का दूसरा रूप...', चिकित्सकों के बलिदान को पीएम मोदी ने किया नमन

शाहदरा आग: बिल्डिंग मालिक और उसका भतीजा गिरफ्तार, झुलसने से हुई थी 4 लोगों की मौत

8 साल की उम्र में ISIS ने थमा दी AK-47, 13 वर्षीय अब्दुल्ला ने बताया- क्या सिखाता है 'आतंक का स्कूल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -