ये पूर्व स्टार अफ्रीकी खिलाडी बना पाकिस्तान का कोच

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को उनका नया कोच मिल गया है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मिकी आर्थर को पाकिस्तान का नया मुख्य कोच नियुक्त किया है. पिछले महीने वकार वकार यूनुस ने वर्ल्ड T-20 के बाद मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दिया था.

PCB ने बयान जारी कर कहा 'बोर्ड के गवर्नर्स की पिछली बैठक में इस मसले पर व्यापक विचार विमर्श और बातचीत के बाद मिकी आर्थर से संपर्क किया गया और उन्होंने पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का पद स्वीकार करने की पुष्टि कर दी है.'

मिकी ने साउथ अफ्रीका के लिए 110 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. वे दक्षिण अफ्रीका के कोच भी रहे हैं. उनकी कोचिंग में अफ्रीका ने कई उपलब्धियां हासिल की. और इस दौरान टीम नंबर वन भी बनी. इनकी कोचिंग में साउथ अफ्रीका ने लगातार 13 वनडे मैच जीते, जो कि ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी है. मिकी 2005 से 2010 तक दक्षिण अफ्रीका के कोच रहे. वह 2011 से 2013 तक आस्ट्रेलिया के भी कोच रहे हैं. वे 2008 से 2010 तक ICC की क्रिकेट कमेटी में रहे.

अब उम्मीद है कि मिकी आर्थर इस महीने के आखिर तक PCB से जुड़ जाएंगे. आर्थर पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स टीम को कोचिंग दे रहे थे. पहले आस्ट्रेलिया के स्टुअर्ट लॉ को इस पद की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने तुरंत टीम से जुड़ने में असमर्थता जताई. इंग्लैंड के पीटर मूर्स ने भी पीसीबी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -