डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में पहुंची मिसेज ओबामा बनी स्टार, सोशल मीडिया पर कर रही ट्रेंड
डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में पहुंची मिसेज ओबामा बनी स्टार, सोशल मीडिया पर कर रही ट्रेंड
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका में आज से शुरु हुए डेमोक्रेटिक पार्टी के नेशनल कन्वेंशन में अमेरिका की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने शिरकत की। इस दौरान उन्होने जब भाषण दिया तो पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। स्टार बनी मिशेल का भाषण सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड कर रहा है। मिशेल ने हिलेरी को राष्ट्रपति पद के लिए बेहतर उम्मीदवार बताते हुए कहा कि अमेरिका के विदेश मंत्री के तौर पर हिलेरी ने शानदार काम किया है। दबाव में भी वो कभी नहीं बिखरीं।

रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के लगातार ट्वीट करने की आदतों पर मिशेल ने कहा कि हिलेरी जानती है कि हर मुद्दे को 140 कैरेक्टर्श में नहीं सुलझाया जा सकता। एक मां के तौर पर अपने अनुभवों को बताते हुए मिसेज ओबामा ने कहा कि मुझे हिलेरी पर पूरा भरोसा है कि वो अमरीका के लिए बेहतर साबित होंगी। मैंने उन्हें देश के बच्चों की बेहतरी के लिए उनकी प्रतिबद्धता देखी है। हिलेरी क्लिींटन की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर औपचारिक घोषणा की जाएगी। लेकिन अब तक हिलेरी अपनी ही पार्टी से निपटने में असफल हो रही है। पहले ही डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर चुकी है।

पार्टी में हिलेरी के खिलाफ बगावत की आवाजें उठने लगी है। राष्ट्रपति उम्मीदवार की रेस से बाहर हो चुके डेमोक्रेट नेता बर्नी सैंडर्स के हजारों समर्थकों ने खुलकर हल्ला मचाया। उनका आरोप है कि पार्टी ने वोटरों की आवाज को अनसुना करते हुए राजनीतिक चाल खेलकर हिलेरी को उम्मीदवार बनाया है। भीड़ के खुलकर सामने आने का कारण हिलेरी और ट्रंप दोनों को नापसंद करना भी है।

ट्रंप के कन्वेंशन में जितनी भीड़ मौजूद नहीं थी, उससे कहीं अधिक भीड़ हिलेरी के खिलाफ खड़ी हो गई है। कुछ वोटरों का मानना है कि ट्रंप को रोकने के लिए सिर्फ हिलेरी ही एक उम्मीद है, तो फिर हिलेरी कलिंटन के खिलाफ मोर्चा क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -