बर्थडे स्पेशल: King of Pop 'माइकल जैक्सन'
बर्थडे स्पेशल: King of Pop 'माइकल जैक्सन'
Share:

अपने डांस व गायकी से लाखों करोड़ो लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले पॉप सिंगर माइकल जैक्सन जिनका आज जन्मदिन है. आपको बता दे की King of Pop 'माइकल जैक्सन' जिनका जन्म 29 अगस्त 1958, को यूनाइटेड स्टेट्स में हुआ था तथा माइकल जैक्सन को जिन्हे आज गुजरे 8 साल हो गए हैं. 25 जून, 2009 को लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई थी. जैक्सन ने कई बार अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया. वैसे तो उनकी लाइफ किसी रहस्य से कम नहीं थी, लेकिन उनकी जिंदगी में एक ऐसी घटना घटी, जिसने उनके फैन्स को परेशानी में डाल दिया था. 

एक ऐड की शूटिंग के दौरान जल गए थे जैक्सन के बाल...

बात 27 जनवरी, 1984 की है. जैक्सन, इस दिन लॉस एंजिलिस में एक कोल्डड्रिंक के लिए विज्ञापन की शूटिंग कर रहे थे. इस विज्ञापन में कई स्पेशल इफेक्ट डालने थे, जिसमें से एक इफेक्ट में ऐसी गड़बड़ी हुई कि जैक्सन के सिर में आग लग गई. उस समय वहां लगभग 3000 लोग थे, जो शूटिंग देख रहे थे. उन्होंने जैक्सन के सिर में लगी आग को देखा. आग बढ़ती जा रही थी और जैक्सन अपनी मस्ती में गीत 'बिली जीन' पर परफॉर्मेंस दे रहे थे. इस दौरान वे बिल्कुल भी विचलित नहीं हुए. देखने वालों की मानें तो वे उस समय ऐसा बिहेव कर रहे थे, जैसे आग उनके सिर में लगी न हो, बल्कि शो का एक हिस्सा हो.

आनन-फानन में लोगों ने आग बुझाई और उन्हें मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया. हालांकि, जैक्सन ने अदालत के बाहर ही इस मामले का निपटारा कर लिया और मुआवजे में जो राशि मिली वह मेडिकल सेंटर को दान कर दी. जिस वार्ड में जैक्सन को भर्ती कराया गया था, उसका नाम माइकल जैक्सन बर्न सेंटर रख दिया गया यह नाम खुद मेडिकल सेंटर ने जैक्सन को सम्मान देते हुए रखा. किंग ऑफ पॉप के नाम से मशहूर माइकल जैक्सन सिर्फ डांसर ही नहीं उनका हर एक अंदाज दर्शकों में काफी लोकप्रिय था. माइकल संगीत की दुनिया का ऎसा नाम हे जिन्हे हर कोई जानता है. मून वॉक डांस की बात हो या हिप हॉप सॉन्ग की सबके पीछे माइकल जैक्सन का नाम जुड़ा हुआ है.

'थॉर: राग्नारॉक' का नया पोस्टर हुआ रिलीज़

चीन-अमेरिका के महान सिनेमेटोग्राफर 'जेम्स वोंग होवे' का आज 118वा जन्मदिन

Demi Rose एक बार फिर लग रही हैं बेहद ही Hot और Sexy, देखिये फोटोज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -