मेक्सिको बीच को तबाह करने के बाद थमा माइकल का कहर, 16 की मौत, दर्जनों घायल
मेक्सिको बीच को तबाह करने के बाद थमा माइकल का कहर, 16 की मौत, दर्जनों घायल
Share:

मेक्सिको : तक़रीबन एक महीने पहले ही फ्लोरेंस नामक एक भयानक तूफ़ान का कहर झेल चुका अमेरिका इस तूफ़ान से अभी पूरी तरह उबरा भी नहीं था कि अब वहां माइकल नाम के एक अन्य तूफ़ान ने दोबारा हाहाकार मचा दी है. इस तूफान के अमेरिकी तट से टकराने के पहले ही सरकार और प्रशासन द्वारा तमाम सावधानियां बरते जाने के बावजूद इस तूफ़ान से बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है.

अफ्रीकी अरबपति का हुआ तंजानिया में अपहरण

माइकल नाम का यह खतरनाक तूफान बीते बुधवार याने 10 अक्टूबर को ही अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में शामुद्री तट से टकराया था. इस जगह को सरकार पहले ही खाली करवा चुकी थी इसलिए यहाँ पर किसी की जान को कोई नुक्सान नहीं हुआ. लेकिन जब यह तूफ़ान आगे बढ़ कर मेक्सिको पंहुचा तो इसने वहां पर भारी नुकसान पहुंचाया. मेक्सिको में इस तूफ़ान की वजह से अब तक कम से कम 16 लोगों मौते हो चुकी है और दर्जनों लोग घायल हो गए है. हालाँकि सरकार ने इस इलाके में भी पहले ही चेतावनी जारी कर के लोगों को समुद्री तट से हटा कर सुरक्षित स्थानों पर पंहुचा दिया था लेकिन कुछ लोगों ने सरकार की इस चेतावनी को गंभीरता से नही लिया और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी.

UN की शीर्ष मानवाधिकार संस्था में सबसे अधिक वोटों से शामिल हुआ भारत

 माइकल तूफान ने मेक्सिको में 16 लोगों की जान लेने और दर्जनों लोगों को घायल करने के अलावा और भी कई तरह के नुकसान पहुचाये. इस तूफ़ान की वजह से सौकड़ों पेड़ गिर कर सड़कों पर आ गए जिससे सड़क मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है.इसके साथ ही कई इलाकों में पिछ्ले तीन दिनों से बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से बंद हो गई है.

खबरें और भी 

अब नेपाल में आया भीषण तूफान, 8 पर्वतारोहियों की मौत

अब तक का सबसे खतरनाक फैशन स्टाइल

पाकिस्तान पर भड़की रक्षा मंत्री, बोली भारत के धैर्य की परीक्षा न ले पाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -