देश में केश की किल्लत, ATM में चूहों ने उड़ाई 12 लाख की दावत
देश में केश की किल्लत, ATM में चूहों ने उड़ाई 12 लाख की दावत
Share:

गुवाहाटी: देश केश की किल्लत से झूझ रहा है तमाम कोशिशों के बाद भी केश की समस्या बनी हुई है इसी बीच असम के तिनसुकिया जिले में स्थित एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) के एक एटीएम में चूहों ने 12 लाख के नोट कुतर डालें. मामला राकेश में आने के बाद अब बैंक अधिकारियों ने यहाँ वहा बगले झांकना शुरू किया है.सवाल यह भी है की जो एटीएम शातिर से शातिर चोर को भी खोलने में मुश्किलें पीडा करता है उसे चूहों ने कैसे कुतर डाला .


मीडिया से बातचीत में एक बैंक अधिकारी ने बताया कि करीब 17 लाख की करंसी को नुकसान होने से बचा लिया गया है. हालांकि एटीएम के अंदर नोटों के नष्ट होने की असल वजह चूहे हैं या कुछ और यह अभी स्पष्ट नहीं है. तकनीकी खराबी के चलते एसबीआई का एक एटीएम 20 मई से बंद जिसे 11 जून को टेक्निशन देखने आये. मगर असलियत जान कर सबके होश उड़ गए . 500 और 2000 रुपये के नोटों को रद्दी में तब्दील कर दिये गया था. बैंक का कहना है कि चूहों ने 12.38 लाख रुपये के नोट नष्ट कर दिए हैं. गुवाहाटी की एक फाइनैंशल कंपनी एफआईएस गलोबल बिजनस सल्यूशन इस एटीएम की देख-रेख और इसमें कैश डिपॉजिट का काम करती है.

कंपनी के मुताबिक 19 मई को एटीएम में 29 लाख रुपये जमा किए गए थे. मीडिया से बातचीत में एक बैंक अधिकारी ने बताया कि करीब 17 लाख की करंसी को नुकसान होने से बचा लिया गया है। हालांकि एटीएम के अंदर नोटों के नष्ट होने की असल वजह चूहे हैं या कुछ और यह अब भी सवालों के घेरे में है. मामला दर्ज किया जा चूका है 

SBI NPA वाले 12 बड़े खातों को करेगी नीलाम

आपकी इस एक गलती की वजह से SBI ने कमाए 38 करोड़ 80 लाख रुपये

स्टेट बैंक भर्ती 2018 : 50 लाख रु मिलेगा वेतन, जल्द करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -