IPL 10 की फ़ाइनल की शाम, मुंबई के धुरंधरों के नाम

IPL 10 की फ़ाइनल की शाम, मुंबई के धुरंधरों के नाम
Share:

IPL 10 का महाकुम्भ आज मुंबई की जीत के साथ समाप्त हो गया. आज इस सीजन का फ़ाइनल मुकाबला खेला जा रहा था जिसकी शुरुआत में MI ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ले कर की. MI ने पहले बल्लेबाजी करते हुए RPS के सामने केवल 130 रनो का लक्ष्य रखा.

आज का यह अहम् मुकाबला मुंबई इंडियंस ने राइसिंग पुणे सुपरजायंट्स को हराकर अपने नाम कर लिया. मुंबई ने आखिरकार साबित कर ही दिया की इस सीजन की सबसे दमदार टीम वही है. राइसिंग पुणे सुपरजायंट्स 3 बार हारने के बाद आखिरकार मुंबई ने फाइनल में अपनी सारी हार का बदला एक ही सांथ ही ले लिया. 

बता दें की शुरुआत में ही मुंबई की पारी लड़खड़ा गयी थी. शुरूआती दौर में तो लग रहा था की मुंबई के हाँथ से आज का मुकाबला आराम से RPS छीन कर ले जाएगी. लेकिन जहाँ RPS के गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाया और अपनी दमदार गेंदबाजी के चलते मुंबई को 129 पर रोक दिया वहीँ मुंबई के गेंदबाजों ने भी अपना पूरा जोर अपनी गेंदबाजी में झोंक कर राइसिंग पुणे सुपरजायंट्स को लक्ष्य तक पहुंचने से रोका.

मुंबई के दिग्गज बल्लेबाज आज शुरुआत में जल्दी जल्दी पवेलियन की और लौट गए. पार्थिव पटेल 4 रन, लेंडल सिमंस 3 रन, अम्बाती रायडू 12 रन रोहित शर्मा टीम के कप्तान 24 रन बनाकर रास्ता नापते नज़र आये. मुंबई की तरफ से क्रुणाल पंड्या ने सर्वाधिक 47 रनो की पारी खेली.

RPS के गेंदबाजों में आज गजब का जोश दिखा. इस सीजन की शुरुआत में देख कर लगता था RPS शायद टॉप 4 टीम में भी शामिल न हो पाए, लेकिन जैसे - जैसे IPL का कारवां आगे बढ़ता गया वैसे - वैसे RPS टीम के प्रदर्शन में निखार आता गया और RPS ने सबसे पहले फाइनल में कदम रखा. फाइनल में अपना पूरा दम - ख़म दिखाते हुए RPS के गेंदबाजों ने मुंबई के छक्के छुड़ा दिए. जयदेव उनादकट ने अपने 4 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट झटके. एडम जेम्पा और डैन क्रिस्टियन को भी 2-2 विकेट मिले. RPS की शानदार गेंदबाजी के आगे MI 8 विकेट पर 129 रन ही बना सकी. 

अब बारी थी मुंबई के गेंदबाजों को अपना जौहर दिखाने की. मुंबई के मिचेल जॉनसन ने आज कमाल की गेंदबाजी की. मिचेल ने अपने 4 ओवरों में 26 रन देकर 3 विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटके. RPS की तरफ से टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 51 रनो की पारी खेली. धोनी का जादू आज चल नहीं पाया और वह केवल 10 रन ही बना पाए. अजिंक्य रहाणे ने 44 रनो का योगदान दिया. आखिरी क्षणों में काफी जद्दोजहद के बाद आखिर मुंबई को जीत मिल ही गयी.

अवार्ड - मुंबई इंडियंस (MI)

परफेक्ट कैच ऑफ़ द मैच - जयदेव उनादकट
मैक्सिमम सिक्स ऑफ़ द मैच - क्रुणाल पंड्या
स्टाइलिश प्लयेर ऑफ़ द डे - शार्दुल ठाकुर​
मैन ऑफ़ थे मैच - क्रुणाल पंड्या

IPL 10 के फ़ाइनल मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

IPL के इतिहास में पहली बार फाइनल मैच खेलगा यह खिलाडी

आज आईपीएल के इस महा मैच में भिड़ेंगे दो पडोसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -