पश्चिम बंगाल में चुनाव के भड़की हिंसा तो गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

May 04 2021 10:36 AM
पश्चिम बंगाल में चुनाव के भड़की हिंसा तो गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

चुनाव नतीजों ने पश्चिम बंगाल में खलबली मचा दी है। दोनों दलों के बीच चुनाव के बाद की हिंसा, भाजपा और टीएमसी ने लगभग 9 सदस्यों की हत्या कर दी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि उसने सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। राज्य में “चुनाव के बाद विपक्षी राजनीतिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा” की घटनाओं पर रिपोर्ट भरी हुई है।

केंद्रीय मंत्रालय ने ट्वीट किया "एमएचए ने पश्चिम बंगाल सरकार से राज्य में विपक्षी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को लक्षित करने वाली चुनाव बाद की हिंसा पर एक रिपोर्ट मांगी है।" मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस द्वारा रविवार को राज्य में सत्ता में वापस आने के बाद राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर हमलों की खबरों के बीच यह ट्वीट आया। इससे पहले दिन में, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को "खतरनाक" कानून और व्यवस्था की स्थिति के लिए भेजा। 

धनखड़ ने ट्वीट किया, "राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था के मद्देनजर DG @BPolice को तत्काल बुलाने के लिए बाध्य किया गया है।" भारतीय जनता पार्टी के राज्य प्रमुख दिलीप घोष ने चुनाव के बाद हिंसा में दावा किया कि उनके नौ कार्यकर्ताओं ने 24 घंटे के भीतर अपनी जान गंवा दी। भाजपा ने हिंसा के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया। बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर पार्टी कार्यालय में आग लगाने का भी आरोप लगाया है।

मिजोरम में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सामने आए फिर इतने केस

सोनू सूद के सपोर्ट में आई प्रियंका चोपड़ा, सरकार से की ये अपील

बड़ी खबर: भारत में कम हो रहे कोरोना संक्रमण के मामले, जानिए क्या रहा 24 घंटे का हाल