गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ के जवानों से जुड़े इस खबर का किया खंडन
गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ के जवानों से जुड़े इस खबर का किया खंडन
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ के जवानों का राशन भत्ता रोके जाने वाले खबर का खंडन किया है। दरअसल,सरकार की ओर से 800 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि जारी करने में देरी का प्रभाव सीआरपीएफ के जवानों के राशन भत्ते पर पड़ा है। एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि फंड न मिलने के कारण सितंबर में सीआरपीएफ को जवानों का राशन भत्ता रोक दिया गया। इस खबर को सीआरपीएफ ने गलत बताते हुए कहा कि जवानों के राशन भत्ता नहीं दिए जाने का यह कारण नहीं है। उन्हें जल्द ही सितंबर माह का राशन भत्ता दिया जाएगा।

जवानों और अराजपत्रित अधिकारियों को उनके मासिक वेतन के साथ रोजाना के खाने के लिए राशन भत्ता दिया जाता है। सीआरपीएफ का कहना है कि हाल ही में सरकार ने राशन भत्ते का पुनर्निर्धारण किया है। इसके कारण 3.25 लाख जवानों वाले इस सुरक्षा बल को परेशानी आई है। सुरक्षा बल ने एक बयान में बतायायह राशि जवानों व अराजपत्रित अधिकारियों को प्रति माह मिलने वाले राशन भत्ते का छह गुना से भी ज्यादा है। बयान में बताया गया है, 'सितंबर के लिए राशन भत्ते (करीब 3600 रुपये) की भुगतान की पक्रिया चल रही है।

इसका जल्द भुगतान किया जाएगा, इसलिए जवानों के बिना राशन भत्ते के होने की बात असत्य, आधारहीन व अनर्गल है। इसे लेकर कोई संकट नहीं है।, 'गृह मंत्रालय ने 12 जुलाई को राशन भत्ता पुनर्निर्धारण के बाद करीब दो लाख जवानों को उसी महीने बतौर एरियर 22,194 रुपये (प्रत्येक) का भुगतान किया था। मंत्रालय ने ऐसी खबरो को आधारहीन करार दिया है। 

हीरा खदान में निवेश से पहले खदान का अध्ययन कराएंगी कंपनियां

MP हनीट्रैप कांड: SIT के हाथ लगे 4000 अश्लील वीडियो, कमलनाथ ने कहा- कोई भी बचने ना पाए

UP उपचुनाव: भाजपा ने सब्जी बेचने वाले के बेटे को बनाया उम्मीदवार, इस सीट से दिया टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -