2019 की शुरुआत इतनी धमाकेदार करेगी एमजी मोटर्स, हिन्दुस्तान में लॉन्च होगी पहली एसयूवी
2019 की शुरुआत इतनी धमाकेदार करेगी एमजी मोटर्स, हिन्दुस्तान में लॉन्च होगी पहली एसयूवी
Share:

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर  एमजी मोटर्स अपनी शानदार गाड़ियों के लिए काफी फेमस हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह कंपनी बहुत जल्द भारत में अपनी पहली एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में हैं. इसे लेकर कंपनी ने हाल ही में घोषणा करते हुए कहा है कि वह भारत में लॉन्च होने वाली पहली एसयूवी मॉडल का करीब 75 फीसदी पार्ट्स स्वदेशी होगा. इसका मतलब यह हैं कि एमजी मोटर्स अपनी नई एसयूवी कार के 75 फीसदी हिस्से को भारत में बनाएगी जबकी 25 फीसदी हिस्से को कंपनी बाहर से आयात करेगी. 

यामाहा ने पेश की दमदार एमटी-15, बेहतर कीमत के साथ बेहतर फीचर्स

एक रिपोर्ट की माने तो कंपनी इस एसयूवी मॉडल को गुजरात के हलोल स्थित प्लांट में तैयार करने में लगी हुई हैं. इससे यह माना जा रहा है कि इस एसयूवी के 75 फीसदी हिस्से के स्वदेशी होने के कारण इसके कीमत को भी काफी कम रखा जा सकता है. खैर इस बात से तो लॉन्चिग के वक्त ही पर्दा उठ सकेगा. कंपनी द्वारा काफी पहले ही ऐलान किया जा चुका है कि उसका पहला मॉडल अगले साल की दूसरी तिमाही में भारत में लॉन्च होगा. यानी इसकी लॉन्चिंग में अभी काम से काम 4 माह का समय शेष हैं. इसके अलावा यह भी जानकारी दी गई है कि कंपनी का दूसरा मॉडल पूरी तरह से इलेक्ट्रिक SUV वर्जन होगा. 

बजाज की सबसे सस्ती Pulsar NS 125 लॉन्च, यह है खासियत ?

जानकारी के लिए बता दें कि एमजी मोटर्स द्वारा भारत में लॉन्च किए जाने वाली आपनी पहले एसयूवी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी हैं. वहीं ख़बरें यह भी मिली हैं कि कंपनी इस समय अपने कई एसयूवी की भारत में टेस्टिंग कर रही है. जिसमें एमजी आरएक्स5, जेडएस एसयूवी और Baojun 530 एसयूवी शामिल है. इन एसयूवी को कंपनी इस वक्त चीन में सेल कर रही है. 

 

यह भी पढ़ें...

Mondial की इस धाँसू बाइक की भारत में जोरदार दस्तक, कीमत 3.37 लाख रुपये

TVS Jupiter Grande बनाम Honda Activa 5G : जानिए कौन हैं बेस्ट ?

पाकिस्तान में ऑटो ड्राइवर के खाते में हुआ 300 करोड़ का लेनदेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -