एमजी मोटर्स इसी साल देगी भारत में दस्तक
एमजी मोटर्स इसी साल देगी भारत में दस्तक
Share:

भारत में बढ़ते व्यापार सुगमता को ध्यान में रखते हुए कई विदेशी कंपनियां भारत में अपनी पैठ ज़माने में लगी हुई है. इसी क्रम में ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने भी अपनी कमर कस ली है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारतीय बाजार में जल्दी ही अपनी नई कार पेश कर सकती है. कुछ समय पहले खबर आयी थी कि कंपनी अगले सात तक भारत में अपनी पहली कार उतारने की तैयारी कर रही है. लेकिन अब कहा जा रहा है कि कंपनी इसी साल अपनी कार को भारत में पेश कर सकती है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अगले कुछ महीनों में ही एमजी मोटर्स भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी 'एमजी जेडएक्स' लॉन्च कर सकती है. हालांकि ये कार इंटरनेशनल मार्केट में पहले से ही उपलब्ध है लेकिन अब इसे भारतीय सड़को पर भी देखा जा सकेगा. भारतीय बाजार में आने के बाद इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर और कैप्चर से होगा.

बताया जा रहा है कि भारत में इस कार का निर्माण गुजरात स्थित हलोल प्लांट में किया जाएगा. गौरतलब है कि एमजी मोटर्स ने इस प्लांट को सितंबर 2017 में खरीदा था. वहीं इस कार को पिछले साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में उतारा गया था. ये कार चीन, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया जैसे बड़े कार बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है.

 

मारुति सुजुकी इंडिया कर रही है मिनिमम वेटिंग पीरियड की कोशिश

ऑटो एक्सपो 2018 : टाटा 6 नए इलेक्ट्रिक वाहनों को बेपर्दा करेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -