2019 के मध्य में भारत में कदम रखेगी MG मोटर्स, इतनी दमदार होगी पहली कार

2019 के मध्य में भारत में कदम रखेगी MG मोटर्स, इतनी दमदार होगी पहली कार

एमजी मोटर्स 2019 के मध्य में भारतीय बाजार में हेक्टर एसयूवी लॉन्च कर देगी. बता दें कि यह भारत में एमजी मोटर्स की पहली कार होगी. कंपनी इस तरह से भारत में पदार्पण करेगी. अभी तक इस गाड़ी यानी कि हेक्टर में दिए जाने वाले फीचर्स की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है, मगर इतना जरूर है यह कई ऐसे फीचर्स के साथ आएगी जिन्हें इस सेगमेंट में पहली बार दिया जा रहा है. खबर है कि कंपनी हेक्टर एसयूवी में आधुनिक ई-सिम का फीचर देगी. यह फीचर इसमें सबसे ख़ास है. 

ई-सिम से मतलब यह है कि कारों में इनबिल्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी से बताया जाता है और यह फीचर बेस्पोक ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ दिया जा रहा है. ई-सिम फीचर के ज़रिए कार में नेविगेशन, एप्लिकेशन, मल्टीमीडिया और मनी-ट्रांसेक्शन जैसी सुविधाएँ आपको मिलेगी. साथ ही बेहतर परफॉर्म के लिए आईपीवी-6 यानी इंटरनेट प्रोटोकॉल वर्जन-6 इसमें उपलब्ध कराया जा रहा है. 

हेक्टर में 'ओवर द एयर (ओटीेए)' का फीचर भी कंपनी देगी. इस सिस्टम के ज़रिए ड्राइवर को कार की हैल्थ की वास्तविक जानकारी भी मिलेगी. एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, एलईडी हेडलैंप, पैनोरमिक सनरूफ, टैबलेट जैसा 10.4-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉइस कमांड सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिीविटी जैसे आधुनिक फीचर्स इसमें सभी को काफी आकर्षित करेंगे. अब बात करें गाड़ी की कीमत के बारे में तो इसकी कीमत 15 लाख रुपए से 20 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के मध्य हो सकती है. यह कार भारत में टाटा हैरिय र, जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन को टक्कर देगी. 

 

Jawa Motorcycle पर सितंबर 2019 तक बुकिंग फुल, मार्च से बिकेगी ये बाइक्स

पहल से ख़ास हुई यह स्कूटर, अब Darknight Edition में भरत में हुई पेश

Honda की चुनिंदा बाइक्स में आया यह शानदार फीचर

मात्र इतने रूपये देकर आप भी बुक कर सकते है, Yamaha की यह शानदार बाइक