टोयोटा फॉर्चूनर को टक्कर देने एमजी मोटर्स पेश करेगी ये नयी SUV , ऑटो एक्सपो में होगी पेश
टोयोटा फॉर्चूनर को टक्कर देने एमजी मोटर्स पेश करेगी ये नयी SUV , ऑटो एक्सपो में होगी पेश
Share:

आगामी ऑटो एक्सपो 2020 में एमजी मोटर्स अपनी नयी SUV कार पेश करने जा रही है एमजी ग्लोस्टर के नाम की SUV को फरवरी 5 से शुरू होने जा रहे ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा। इस SUV के अलावा एमजी मोटर्स अपनी अन्य 14 कारे और पेश करेगी। ऐसा अनुमान है की एमजी ग्लोस्टर को टोयोटा फॉर्चूनर और फोर्ड एंडेवर को टक्कर देने के लिए लाया जा रहा है।  

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में एमजी मोटर की दो मॉडल हेक्टर व जेडएस ईवी लांच हो चुकी है और इनकी ख़ासा डिमांड भी रही है और अब इसे तीसरे मॉडल के रूप में लाया जा सकता है। कंपनी इसे दो सीटिंग कॉन्फिगरेशन 6 सीटर व 7 सीटर में लाने वाली है। इसके फीचर्स की बात करे तो इस एसयूवी का व्हीलबेस 2950 मिमी होगा। कंपनी इसे एक इंजन विकल्प के साथ ला सकती है जिसमें एक टर्बो डीजल इंजन शामिल है जो 218 बीएचपी का पॉवर तथा 480 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन को 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाना है। डिजाइन की बात करें तो इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल के साथ, एलईडी टेल लाइट, शानदार ग्रिल देखने को मिलेंगे।

कार के डैशबोर्ड को बेहतीन फतौरेस से लेस करने कई फीचर्स दिए गए है इसके लिए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टिविटी तकनीक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि दिए गए है। एमजी ग्लोस्टर एसयूवी में रूफ रेल, पैनारोमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिक टेल गेट व 21 इंच के अलॉय व्हील लगाए जाएंगे। एमजी ग्लोस्टर की कीमत 40 से 50 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। यह आकार में भी प्रतिस्पर्धी वाहनों से बड़ी रहने वाली है, इसकी लंबाई 5005 मिमी, चौड़ाई 1932 मिमी व ऊंचाई 1875 मिमी रखी जायेगी।

Auto Expo 2020 के आगाज के साथ महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार का धांसू टीज़र जारी , जाने

फॉक्सवैगन ने जारी किया SUV कार का टीज़र , ये है ख़ास फीचर्स और कीमत

कोरोना वायरस के मंडराते खतरे का असर ऑटो एक्सपो में आया नज़र , चीन समेत इन अधिकारियो की हुई जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -