MG Motor इन कारों को देगी टक्कर, जानिए क्या है इसकी खासियत
MG Motor इन कारों को देगी टक्कर, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

MG Motor India ने अनाउंसमेंट की है कि वह आने वाले फाइनेंस ईयर के अंत तक या 2023 के अंत तक देश में बैटरी से चलने वाला वाहन लॉन्च  करने वाली है. MG Moto की आने वाली Electric Car  को 10-15 लाख रुपए के मूल्य के साथ लॉन्च किया जाने वाला है, जो इसे भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक बनाने वाला है.

वर्तमान में, MG देश में ZS EV भी बेचती है लेकिन जिसका मूल्य बेहद ही ज्यादा रेंज में रखा गया है जोकि 21 लाख से लेकर 24.68 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. अपकमिंग ईवी एक ग्लोबल प्रोडक्ट होगा और इसे इंटरनेशनल मार्केट में भी बेचा जाने वाला है. ये कंपनी के ग्लोबल प्लेटफॉर्म में से एक पर बेस्ड क्रॉसओवर होने वाली है. ये प्लेटफॉर्म वर्तमान में अंडर डेवलपमेंट है और भारत जैसे सभी उभरते बाजारों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला है.

MG Moto India के प्रेसीडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव चाबा ने बोला है, “एसयूवी एस्टर के उपरांत हमारा अगला प्रोडक्ट, हम एक EV के बारे में सोच रहे हैं और अब हमें गवर्नमेंट की ओर से फुल क्लैरिटी के साथ EV पेश करने के लिए बहुत प्रोत्साहित किया जाने वाला है.” कंपनी की स्कीम्स को साझा करते हुए, उन्होंने बोला है, “हमने निर्णय किया है कि हम अगले फाइनेंस ईयर के अंत तक एक EV पेश करने जा रही है. इस इलेक्ट्रिक व्हीकल का मूल्य 10 लाख रुपए से 15 लाख रुपए तक होगी और उम्मीद है कि ये पर्सनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के बड़े हिस्से को टारगेट करे.

जिसके अतिरिक्त राजीव चाबा ने बोला है कि  “ये वास्तव में एक तरह का Crossover है और ये एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने वाली है, जिसे हम डेवलप करने जा रहे हैं और ये  इंडिया समेत सभी उभरते बाजारों के लिए बड़े पैमाने पर बाजार के लिए एक EV होगी. हम इस कार को रेंज और  इंडियन रूल्स और कस्टमर्स की पसंद के लिए एडजस्ट कर सकता है. इसे खास तौर से इंडिया के लिए तैयार किया जाएगा. हम अभी इस पर कार्य करना शुरू करने वाले है.”

Tata Nexon EV और Tata Tigor EV से होगा मुकाबला: इस मूल्य पर, नए Electric Vehicle का सीधा मुकाबला Tata Nexon EV और Tata Tigor EV से होने वाला है. Nexon EV वर्तमान में इंडिया में सबसे ज्यादा अधिक बिकने वाला वाहन है और MG का ZS EV इंडियन मार्केट में दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला वाहन है. टाटा नेक्सॉन 14.24 लाख रुपये से शुरू होता है और 16.85 लाख रुपये तक चला जाता है. जबकि Tigor EV 11.99 लाख रुपये से शुरू हो जाता है और 13.14 लाख रुपये तक चला जाता है. सभी मूल्य एक्स-शोरूम के अनुसार हैं. नया इलेक्ट्रिक वाहन किसके साथ मुकाबला करेगा ये उसकी कीमत पर निर्भर करता है.

नवंबर में भारत की वाहन खुदरा बिक्री आपूर्ति की कमी के कारण घटी: रिपोर्ट

VIDEO: शादी ने ऐसा बिगाड़ा बजट कि ऑटो में ट्रेवल करती दिखीं कैटरीना कैफ की बहन!

सेहली के घर से लौट रही थी युवती, ऑटो चालक ने कर दिया दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -