MG Motor ने इस वाहन का कमर्शियल प्रोडक्शन गुजरात में किया शुरू
MG Motor ने इस वाहन का कमर्शियल प्रोडक्शन गुजरात में किया शुरू
Share:

आज गुजरात में  MG (मॉरिस गैरेज) मोटर इंडिया ने अपने हलोल के स्टेट-ऑफ-द-आर्ट प्लांट से MG हेक्टर SUV के पहले प्रोडक्शन वर्जन को लॉन्च किया गया है. भारत में MG की पहली कार - Hector का कमर्शियल प्रोडक्शन भारत की विभिन्न जलवायु परिस्थितियों और अलग-अलग सड़कों पर एक मिलियन किलोमीटर के परीक्षण के बाद शुरू किया गया है. व्यापक स्थानीयकरण के साथ भारतीय ग्राहकों की पसंद और MG Hector में 300 से अधिक बदलाव सड़कों की स्थिति के अनुरूप किए गए हैं. आइये जानते है इस मामले मे पूरी जानकारी विस्तार से 

Hero Xtreme 200S स्पोर्ट्स सेगमेंट में है दमदार, जानिए रिव्यु

अगले कुछ हफ्तों में MG Motor India 50 शहरों में 65 शोरूम के व्यापक नेटवर्क के लिए हेक्टर एसयूवी का शिपमेंट शुरू करेगी. 15 मई को हेक्टर एसयूवी को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा. और कार के प्री-ऑर्डर जून में शुरू हो जाएंगे. एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, "हमें गर्व है, कि हम गुजरात में हमारी ऑल-न्यू असेंबली लाइन से पहली एमजी हेक्टर को रोल आउट मेड इन इंडिया, फीचर-रीच इंटरनेट कार करने जा रहे हैं.

Hero की ये बाइक है दमदार, कीमत 1 लाख रु

प्राप्त जानकारी के अनुसार बहुप्रतीक्षित MG Hector को बनाने के लिए MG India ने  अपने गुजरात के मैन्यूफेक्चरिंग प्लांट में अब तक 2,200 करोड़ का निवेश किया है. कंपनी ने 18 महीने के भीतर एक ब्रांड-न्यू असेंबली लाइन, एक नई प्रेस शॉप, नई बॉडी शॉप, नए पार्ट्स डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर, प्लांट के भीतर टेस्टिंग ट्रैक और एक अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधा स्थापित की है. वर्तमान में एमजी की हलोल इकाई की उत्पादन क्षमता 80,000 यूनिट प्रति वर्ष है. आवश्यकतानुसार क्षमता बढ़ाने का प्रावधान प्लांट में कंपनी ने किया है. जिससे बेहतर प्रोडक्टशंन मिलने का अनुमान है.

BMW G 310 GS से Royal Enfield Himalayan कितनी है अलग, ये है कंपैरिजन

Suzuki Intruder से Bajaj की इस बाइक में कितना है दम, जानिए

Royal Enfield Himalayan की तुलना में Hero XPulse 200 कितनी है अलग, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -