भारतीय बाजार में MG ZS EV इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल्स
भारतीय बाजार में MG ZS EV इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल्स
Share:

वाहन निर्माता कंपनी MG Motor की भारत में पहली कार Hector को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. बता दे कि Hector SUV के बाद अब कंपनी भारतीय बाजार में अपनी दूसरी कार लाने की तैयारी में है. यह इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी. कंपनी ने MG ZS EV नाम वाली इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की टीजर तस्वीर अपने सोशल मीडिया पेज पर सबके साथ शेयर की है.

इन बाइकों का वाहन बाजार में है दबदबा, कीमत 50 हजार से कम

अपने बयान में एमजी मोटर ने कहा है कि इसकी इलेक्ट्रिक गाड़ियां ओवर-द-एयर (OTA) टेक्नॉलजी से लैस होंगी. इनमें लिथियम-आयन बैटरी दी जाएगी, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 300 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेंगी. कंपनी ने इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS की तस्वीर के अलावा इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी कोई जानकारी प्राप्त नही हुई है.

Vespa VXL 150 को अभी खरीदने पर मिल रहे 10000 रु तक के बेनिफिट्स

यह इलेक्ट्रिक एसयूवी यूके की मार्केट में एमजी मोटर ने पहले ही पेश कर दी है. इसकी कीमत करीब 18.50 लाख से 20.10 लाख रुपये के बीच है. भारतीय बाजार में यह ह्यूंदै की हाल में लॉन्च हुई कोना इलेक्ट्रिक को टक्कर देगी. कंपनी ने पहले ही जानकारी दी थी कि वह अपनी इलेक्ट्रिक कार को भारत में दिसंबर में लॉन्च करने की तैयारी में है.यूके की मार्केट में उपलब्ध इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मोटर 141 bhp का पावर और 353 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है. 50 kW फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक कार 43 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज हो जाती है. 7 किलोवाट के डोमेस्टिक वॉल बॉक्स चार्जर से इसे चार्ज करने में साढ़े 6 घंटे का समय लगता है. कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 262 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है.

लग्जरी कार छोड़ ऑटो में घूम रही थीं यह एक्ट्रेस, हॉट लैग्स आईं नजर

Suzuki Gixxer को खरीदने का मत चुकिए मौका, मिल रहा बेहतरीन ऑफर

इन पावरफुल बाइकों का लुक आपको बना देगा दीवाना, ये है रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -