MG Hector में है कई लाजवाब फीचर, आवाज़ से होगी कंट्रोल
MG Hector में है कई लाजवाब फीचर, आवाज़ से होगी कंट्रोल
Share:

आम गाड़ियों की जगह अब बदलते जमाने के साथ कनेक्टेड कारों ने लेनी शुरू कर दी है. Venue और MG की हेक्टर हुंडई की आपके सामने हैं, ये दोनों ही SUV सेगमेंट में हैं. 21 मई को जहां हुंडई अपनी Venue को लांच करेगी तो वही 15 मई को MG  अपनी हेक्टर को पेश करेगी, और यह गाड़ी 100 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आएगी.  भारत में यह SUV लगातार चर्चा में है. भारत में 15 मई को इसे पेश किया जायेगा लेकिन इसकी लॉन्चिंग जून में होगी. Hector अपने सेगमेंट की पहली कनेक्टेड SUV होगी. वैसे सोशल मीडिया पर इसकी फोटो पहले ही आ चुकी हैं. 

Suzuki Intruder से Bajaj की इस बाइक में कितना है दम, जानिए
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 100 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स MG Hector में मिलेंगे.  भारत की यह पहली कार होगी जो इंटरनेट से जुड़ी होगी. इसमें नेक्स्ट जनरेशन ऑटोमोटिव असिस्टेंट मिलेगा, जो 100 फीसदी बटन फ्री होगा और आवाज पहचान सकेगा. इतना ही नहीं इस कार में  iSmart इंटरफेस होगा, जो सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर और कनेक्टिविटी ऑप्शंस के आएगा. इसमें बड़ी 10.4 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले और एडवांस iSmart कनेक्टिविटी, बिल्ट-इन एप्स, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, वॉयस असिस्टेंस जैसे फीचर मिलेंगे. iSmart नेक्स्ट जेनरेशन टेक्नोलॉजी की मदद से कार में कई सर्विसेज पर कंट्रोल किया जा सकता है. जिसके बाद 100 से ज्यादा फंक्शंस जैसे सनरूफ खोलना और बंद करना जैसे फीचर शुरू कर सकेंगे. ‘हैलो एमजी’ बोल कर हेक्टर के वॉयस असिस्टेंस सिस्टम को एक्सेस किया जा सकता है. 

BMW G 310 GS से Royal Enfield Himalayan कितनी है अलग, ये है कंपैरिजन

माइक्रोसॉफ्ट, अनलिमिट, सिस्को की मदद से इस सिस्टम को विकसित किया गया है. वहीं हेक्टर में टॉम टॉम आईक्यू मैप्स, गाना प्रीमियम, और एक्यूवेदर जैसे प्रीलोडेड एप्स दी गई हैं. एमजी मोटर्स कुछ सालों तक अपने ग्राहकों को फ्री में डेटा उपलब्ध कराएगा. डेटा को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी माइक्रोसॉफ्ट, को दी गई है।MG Hector में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा. पेट्रोल इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी मिलेगा. वहीं 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाला 2.0 लीटर का मल्टीजेट 173 पीएसस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क डीजल इंजन देगा.

रॉयल एनफील्ड को टक्कर दे रही हीरो मोटोकॉर्प की, ये प्रीमियम बाइक

Hero ने पेश की जबरदस्त स्कीम, 18.5 रु में आपकी हो जाएगी स्कूटर

इस स्कूटर ने छुआ 30 लाख बिक्री का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -