अगले महीने MG Hector होगी लॉन्च, ये है अन्य खासियत

अगले महीने MG Hector होगी लॉन्च, ये है अन्य खासियत

भारतीय बाजार में MG Motor India की पहली एसयूवी Mg Hector है जिसे कंपनी जून महीने में लॉन्च करने जा रही है. कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को पेश किया था. अब हमें इंतजार है कि यह चलाने के दौरान कैसी होगी. भारतीय बाजार में यह कई फीचर्स के साथ आएगी और ज्यादातर फीचर्स इसमें सेगमेंट के पहले होंगे. ऐसे में आज हम अपनी इस रिपोर्ट में MG Hector के बारे में 5 खास फीचर्स बताने जा रहे हैं. जिन्हें आपके लिए जानना जरूरी है. पूरी तरह कनेक्टिविटी के लिए कंपनी कार में ऐसा सिस्टम ला रही है जो एक पहली मशीन से मशीन एम्बेडेड सिम होगी और यह एसयूवी इंटरनेट प्रोटोकॉल वर्जन 6 के साथ आती है जिससे यह 5G-रेडी है. यह ई-सिम एयरटेल द्वारा प्रदान की जाएगी और MG Motor तक तक मुफ्त में इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करेगी एसयूवी वारंटी पीरियड के जब तक अंदर है.

suzuki gixxers f250 का लेटेस्ट फोटो आया सामने, ये होगी लॉन्च डेट

एक कॉम्पैक्ट एसयूवी के आकार से MG Hector वास्तव में आगे निकल गई है और मिड-साइड एसयूवी के करीब आती है. ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि भारत में लॉन्च होने वाले 5-सीटर वर्जन अपने 7-सीटर काउंटरपार्ट्स वर्जन के अनुपात के बराबर है. अपने सेगमेंट में इसके बड़े फुटप्रिंट्स हैं यानी इसका व्हीलबेस 2,750mm और लंबाई 4270mm है. इसकी चौड़ाई 1835mm और ऊंचाई 1760mm है.

क्या फ्यूल इंजेक्शन बढ़ाता है गाड़ियों का माइलेज

नया कनेक्टेड कारों का चलन भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में है और MG Motor और Hyundai अपनी कारों के साथ इस सेगमेंट में उतर रही हैं. Mg Hector सेगमेंट की पहली कनेक्टेड कार है जिसमें 100 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स हैं और इसके लिए कंपनी ने कई टेक कंपनियों के साथ साझेदारी की है. इसके अलावा इसमें एक वर्टिकल माउंटेड 10.4 इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल-HD इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जिसमें प्री-लोडेड इंटरटेनमेंट कॉन्टेंट शामिल है. इसके अलावा इसमें रियल-टाइम नेविगेशन, रिमोट लोकेशन, जियो-फेंसिंग, इमर्जेंसी रिस्पांस और बहुत कुछ दिया गया है. इसमें दिया गया सॉफ्टवेयर OTA (ओवर-द-एयर) के जरिए अपडेट हो जाएगा।MG Hector में फिएट वाला मल्टीजेट 2.0 लीटर इंजन दिया जाएगा जो कि इस सेगमेंट की दूसरी गाड़ियां Tata Harrier और Jeep Compass में भी दिया गया है. यह इंजन 168 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा. डीजल में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं दिया जाएगा लेकिन पेट्रोल में 6-स्पीड डुअल क्लच यूनिट दी जाएगी. 1.5 लीटर, फोर-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा और पावर और 250 Nm का टॉर्क 141 bhp के साथ देगा.

KTM RC125 जल्द होगी लॉन्च, R15 V3 से है मुकाबला

ये स्कूटर्स 125cc सेगमेंट में दमदार फीचर से है लैस

Hero Pleasure Plus 110 से Honda Cliq कितनी है अलग, ये है तुलना