मेक्सिको में अब तक का सबसे बड़ा मध्यावधि चुनाव इतिहास
मेक्सिको में अब तक का सबसे बड़ा मध्यावधि चुनाव इतिहास
Share:

मेक्सिको देश के इतिहास में अब तक के सबसे बड़े मध्यावधि चुनावों के लिए रविवार को गति पकड़ रहा है, जिसमें हजारों उम्मीदवार 20,000 से अधिक सार्वजनिक पदों को भरने के लिए होड़ में हैं। रविवार को मध्यावधि चुनाव लोपेज़ ओब्रेडोर के मैक्सिकन समाज के स्व-घोषित "चौथे परिवर्तन" के लिए अभी तक की सबसे बड़ी चुनौती पेश करते हैं। यह धारणा कि मैक्सिकन राजनीति में विदेशी अभिनेता हस्तक्षेप कर रहे हैं, लोपेज़ ओब्रेडोर अपने कार्यक्रम में तोड़फोड़ करने के प्रयासों के सबूत के रूप में कई में से एक है। 

देखने की दौड़, राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने कहा, चैंबर ऑफ डेप्युटी, या निचले सदन को भरने के लिए है, जिसमें सत्तारूढ़ प्रगतिशील राष्ट्रीय उत्थान आंदोलन (मुरैना) अपने योग्य बहुमत को बनाए रखने या मजबूत करने की उम्मीद करता है, जैसा कि रूढ़िवादी विपक्ष प्रयास करता है कामयाबी हासिल करना। मध्य-अवधि अनिवार्य रूप से तय करेगी कि क्या राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर अपने तथाकथित "चौथे परिवर्तन" के साथ, सार्वजनिक क्षेत्र के भ्रष्टाचार का मुकाबला करने और देश को अधिक ऊर्जा स्वतंत्र बनाने में सक्षम होंगे, या अपने सुधार अभियान को गुस्सा करने के लिए मजबूर होंगे। 

कार्यालय में अपने शेष समय के दौरान। नवीनीकरण के लिए देश के 32 राज्यपाल पदों में से 15, 500 संघीय उप सीटें, 1,063 स्थानीय उप सीटें और 1,923 महापौर पद, कुल 20,415 लोकप्रिय निर्वाचित पदों के साथ हैं। नेशनल इलेक्टोरल इंस्टीट्यूट के अनुसार, देश भर के 162,896 मतदान केंद्रों पर 93,676,029 मैक्सिकन मतदान करने के पात्र होंगे।

इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग, बोले- अगर भारत रोडमैप दे तो हम बातचीत को तैयार

कोरोना के खिलाफ पूरी दुनिया को एकजुट होने की जरुरत - राष्ट्रपति पुतिन

जलवायु संकट: ब्रिटेन के 100 सबसे अमीर परिवारों से किया गया £1 बिलियन देने का आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -