मेक्सिको में बड़ा छापा, तस्करों के चंगुल से बचाई गईं 100 महिलाएं

Aug 18 2018 07:04 PM
मेक्सिको में बड़ा छापा, तस्करों के चंगुल से बचाई गईं 100 महिलाएं

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में शुक्रवार शाम पुलिस ने एक बड़ी छापेमारी करते हुए 100 महिलाओं को मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया है। मेक्सिको पुलिस ने यह छापेमारी लेटिन अमेरिका और पूर्वी यूरोप में की है जहा देह व्यापर के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है। इस मामले में पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। 

गुजरात से खरीदकर अमेरिका में बेचे 300 बच्चे, एक बच्चे की कीमत 45 लाख

मेक्सिको के सुरक्षा विभाग के मुताबिक सबसे  ज्यादा महिलाएं मध्य मेक्सिको सिटी के एक वेश्यालय से मुक्त कराई गयी है। बचाई गई सभी महिलाओ में से अधिकतर महिलाएं अमेरिका के मेक्सिको,  कोलंबिया, पराग्वे, अर्जेंटीना, ब्राजील, वेनेजुएला और पूर्वी यूरोप के हंगरी, यूक्रेन और रूस की निवासी हैं। मेक्सिको पुलिस को अपनी प्रारंभिक जाँच में पता चला कि इन महिलाओं को नौकरियां देने या मॉडल बनाने जैसे झांसे देकर अपहरण कर लिया जाता था और फिर उन्हें जबरन देह व्यापार में धकेला जाता था। 

क्या आप अपनी बेटी को धंधे वाली बनाओगे : स्‍वाति मालीवाल

गौरतलब है कि मेक्सिको में देह व्यापर और जिस्मखोरी के मामले अक्सर सामने आते रहती है। यहाँ पर कई महिलाएं अपनी मर्जी से भी इस व्यापर में उतरती है। लेकिन पिछले कुछ समय से मेक्सिको में रोजगार बढ़ने की वजह से महिलाओं ने इस अंधेरी दुनियाँ में उतरना बंद कर दिया है और शायद इसी वजह से तस्करों ने महिलाओं  को झांसा देकर इस गन्दगी में धकेलना शुरू कर दिया है। 

ख़बरें और भी   

दो साल बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, देहव्यापार के लिए मना किया तो काटी ऊँगली

मुजफ्फरपुर रेप कांड : सीबीआई जांच तेज, ब्रजेश ठाकुर और मंजू वर्मा के 12 अन्य ठिकानों पर छापेमारी

स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं यह फल

?