मैक्सिको: टूटी हुई पाइपलाइन में तेल चुराने पहुंचे लोग, अचानक हुआ धमाका और लग गया लाशों का ढेर
मैक्सिको: टूटी हुई पाइपलाइन में तेल चुराने पहुंचे लोग, अचानक हुआ धमाका और लग गया लाशों का ढेर
Share:

त्लाहेलिलपन: मध्य मेक्सिको में शुक्रवार को ईंधन की एक पाइपलाइन में भयानक आग लग जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. सैकड़ों लोग पाइपलाइन से हो रहे रिसाव से तेल चुराने के लिए जमा हुए थे, तभी वहां अचानक आग भड़क उठी. हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने बताया है कि पांच अन्य शव बरामद होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 73 पहुँच गई है.

दुनिया के सबसे क्यूट कुत्ते 'बू' की हुई मौत, सदमे में पहुंचे सभी फैंस!

मेक्सिको के उत्तरी शहर त्लाहेलिलपन में शुक्रवार को हुए धमाके में अन्य 74 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ने शनिवार सुबह घटनास्थल का निरिक्षण किया. उन्होंने कहा है कि, ‘‘सेना का रवैया सही है, भीड़ को अनुशासित करना आसान काम नहीं होता है.’’ मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रेडर ने इस दुर्घटना के बाद ईंधन चोरी पर लगाम लगाने के लिए उपाय करने का प्रण लिया है. उन्होंने 27 दिसंबर को एक मुहीम शुरू की थी और पाइपलाइन को अस्थायी तौर पर बंद करने के आदेश जारी किए थे, ताकि तेल चोरी पर लगाम लगा कर भारी कर्ज में डूबी, राज्य की तेल कंपनी पेट्रोलियोस मेक्सिकैनोस (पेमेक्स) को हो रहे अरबों डालर के नुकसान से उबारा जा सके.

थाईलैंड: मुस्लिम बाहुल्य इलाके में बौद्ध मंदिर पर हमला,दो भिक्षुओं की मौत, दो घायल

‘पेमेक्स’ पाइपलाइनों से ईंधन की चोरी से मेक्सिको को 2017 में तीन अरब डॉलर की क्षति पहुंची थी. सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री अलफोंसो दुरैजो ने प्रसारणकर्ता टेलीविसा से कहा है कि, "वहां बहुत अधिक लोग मौजूद थे और समस्या से बचने के लिए सेना व सैन्य कर्मियों को वहां से हटने के निर्देश दिए गए थे." उन्होंने कहा है कि, "जब सुरक्षाकर्मी वहां से हट रहे थे, तभी यह धमाका हो गया."

खबरें और भी:-

जेल में बिगड़ी नवाज़ शरीफ की तबियत, दोनों हाथों में दर्द और अंगूठे पड़ गए सुन्न

भारत-पाकिस्तान आपस में बातचीत कर सुलझाएं अपने मसले- एंतोनियो गुतारेस

क्लाइमेट चेंज के खिलाफ छात्रों ने उठाई आवाज़ कहा, मेरे बॉयफ्रेंड से भी ज्यादा हॉट हो गई है धरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -