सड़क पर अचानक आ गिरा मेट्रो सिस्टम का एक हिस्सा, 23 लोगों की गई जान

May 05 2021 09:29 AM
सड़क पर अचानक आ गिरा मेट्रो सिस्टम का एक हिस्सा, 23 लोगों की गई जान

मेक्सिको सिटी मेट्रो सिस्टम का एक हिस्सा सड़क पर गिरने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और 79 घायल हो गए। नीचे व्यस्त सड़क पर ट्रेन की कारें लगभग पांच मीटर तक गिर गईं। शहर के अधिकारियों ने कहा कि मेक्सिको सिटी मेट्रो का एक ऊंचा खंड टूट गया और सोमवार देर रात एक व्यस्त बुलेवार्ड की ओर जा रही एक मेट्रो कार ने टक्कर मार दी, जिससे कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और लगभग 70 लोग घायल हो गए। 

बचावकर्मियों ने शुरुआत में ओवरपास से लटकती हुई एक कार की तलाश की, जो किसी के लिए फंस सकती है। उन प्रयासों को मंगलवार की शुरुआत में निलंबित कर दिया गया था, हालांकि, अनिश्चित रूप से झूलने वाली कार के पास काम करने वालों के लिए सुरक्षा चिंताओं के कारण। तल्लाहु के बोर में सड़क से लगभग 16 फीट ऊपर था, लेकिन ट्रेन एक कंक्रीट की मध्य पट्टी से ऊपर चली गई, जिसने जाहिर तौर पर नीचे सड़क पर मोटर चालकों के बीच हताहतों की संख्या कम कर दी। 

शीनाबाम ने कहा, एक समर्थन किरण ने रास्ता दिया, जैसे ही ट्रेन उसके ऊपर से गुजरी। मैक्सिको सिटी मेट्रो में आधी सदी पहले इसके उद्घाटन के बाद से कम से कम दो गंभीर दुर्घटनाएँ हुई हैं। मैक्सिको सिटी की मेट्रो प्रणाली दुनिया में सबसे कम खर्चीली और सबसे व्यस्त है। हाल के दिनों में दो गंभीर दुर्घटनाएं हुई हैं। 2020 में, एक व्यक्ति की मौत हो गई और 41 घायल हो गए, जब दो ट्रेनें एक दूसरे में चली गईं। 2015 में दो ट्रेनों के बीच एक और दुर्घटना में 12 लोग घायल हो गए।

अमेरिका ने भारतीयों की एंट्री पर लगाया बैन, केवल इन लोगों को मिलेगी छूट

भारत के लिए कोविड चिकित्सा आपूर्ति के साथ पहुंचने वाली अमेरिकी उड़ानों में होगी देरी

शर्मनाक! गर्लफ्रेंड के साथ घूमना थी दुनिया तो शख्स ने 17 लाख में बैच डाला अपना 2 वर्षीय बच्चा