मैक्सिकन राष्ट्रपति एक बार फिर हुए कोरोना पॉजिटिव
मैक्सिकन राष्ट्रपति एक बार फिर हुए कोरोना पॉजिटिव
Share:

 

सोमवार को, मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर ने घोषणा कि की उन्होंने दूसरी बार COVID-19 को अनुबंधित किया था, यह दावा करते हुए कि उनकी स्थिति हल्की थी और जब तक वह ठीक नहीं हो जाते, तब तक वह अलगाव में काम करना जारी रखेंगे।

लोपेज़ ओब्रेडोर, जिन्होंने पिछले साल जनवरी में कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, ने सोमवार को अपनी सुबह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर्कश आवाज की, जिससे उन्होंने टिप्पणी की कि उस दिन बाद में उनका परीक्षण होगा। "हल्के लक्षणों के बावजूद," लोपेज़ ओब्रेडोर ने एक ट्वीट में लिखा, "मैं अलगाव में रहूंगा और केवल कार्यालय का काम करूंगा और ऑनलाइन बातचीत करूंगा" जब तक वह ठीक नहीं हो जाता।

मार्क्सवादी नेता, एक पूर्व धूम्रपान करने वाला, जिसे 2013 में दिल का दौरा पड़ा था, हालांकि मैक्सिकन अधिकारियों का दावा है कि उसका पूर्व COVID-19 संक्रमण मामूली था। 7 दिसंबर को, लोपेज़ ओब्रेडोर को एस्ट्राजेनेका टीकाकरण बूस्टर खुराक मिली।

लोपेज़ ओब्रेडोर के अनुसार, कुछ समय के लिए, राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर को उनके नियमित सुबह के समाचार सम्मेलनों और अन्य आधिकारिक कृत्यों के दौरान आंतरिक मंत्री एडन ऑगस्टो लोपेज़ द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा। आलोचकों ने कोरोनोवायरस प्रकोप से निपटने के लिए मैक्सिकन राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो की आलोचना करते हुए दावा किया कि उन्होंने स्वास्थ्य संकट के शुरुआती चरणों के दौरान इसकी गंभीरता को कम कर दिया।

उन्हें सार्वजनिक रूप से फेस मास्क पहने हुए बहुत कम देखा गया है, और मेक्सिको ने देश में प्रवेश करने वाले आगंतुकों पर बहुत सीमित प्रतिबंध लगाए हैं। हालाँकि, वह लोगों के लिए वायरस के खिलाफ टीकाकरण की आवश्यकता के बारे में अडिग रहा है, और वस्तुतः मेक्सिको सिटी की सभी वयस्क आबादी को कम से कम दो इंजेक्शन मिले हैं।

जैसे-जैसे ओमिक्रॉन किस्म फैलती है, मेक्सिको संक्रमण में वृद्धि का अनुभव कर रहा है, कैनकन और लॉस कैबोस जैसे प्रमुख समुद्र तट रिसॉर्ट्स वाले राज्यों में कुछ सबसे तेज वृद्धि हुई है, जो दुनिया भर के यात्रियों को आकर्षित करती है।

मेक्सिको, जिसने अन्य देशों की तुलना में तुलनात्मक रूप से कुछ परीक्षण किए हैं, ने शनिवार को 30,671 नए मामलों के साथ एक नया दैनिक COVID-19 संक्रमण रिकॉर्ड बनाया।

तालिबान महिलाओं को छोड़कर सरकारी कर्मचारियों की भर्ती फिर से शुरू करेगा

2020 में यूरोप में आर्थिक गतिविधियों से ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में 9 प्रतिशत की कमी

उष्णकटिबंधीय चक्रवात के कारण 1,837 निकासी केंद्रों में फ़ीजी नागरिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -