जयपुर: पतंगबाज़ी के कारण दो बार प्रभावित हुआ मेट्रो ट्रेन का संचालन, इलेक्ट्रिक पोल में फंस गया था मांझा

Jan 14 2020 05:17 PM
जयपुर: पतंगबाज़ी के कारण दो बार प्रभावित हुआ मेट्रो ट्रेन का संचालन, इलेक्ट्रिक पोल में फंस गया था मांझा

जयपुर: पूरे देश में कहीं आज मकर संक्रांति का जश्न मनाया जा रहा है, तो कहीं कल यानी की 15 जनवरी को यह त्यौहार मनाया जाएगा। वहीं, जयपुर में इस फेस्टिवल पर पतंगों के पेंच जमकर लड़ाए जा रहे हैं।  इसके चलते पूरे दिन भर में 2 बार मेट्रो के संचालन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ चुका है। हालांकि मेट्रो प्रशासन ने बगैर बाधा के निर्धारित समय में यात्रा पूरी की। मेट्रो इलेक्ट्रिक पोल में मांझा फंसने की वजह से ट्रेन प्रभावित हुई थी।

दरअसल, मकर संक्रांति का पर्व आते ही पतंगबाजी के शौकीन बच्चे और युवाओं के सिर पतंगबाजी का बुखार चढ़ जाता है। पतंगबाजी के दौरान रेलवे ट्रेक पर कोई पतंगबाजी न करें। इसके लिए रेलवे ने निर्देश तो जारी कर दिए, किन्तु किसी रेलवे पुलिसकर्मियों की ड्यूटियां पेट्रोलिंग के लिए नहीं लगाई। कोई गश्त नहीं होने की वजह से सिविल लाइन फाटक के पास छोटे-छोटे बच्चे रेलवे ट्रैक पर पतंगबाजी करते दिखाई दिए। 

रेलवे जंक्शन के पास होने के बाद भी वहां उन्हें कोई टोकने वाला नहीं था। बच्चे पतंग लेकर पटरियों पर बैठे रहे जबकि जंक्शन होने की वजह से यहां लगातार ट्रेनों का आवागमन होता रहता है, किन्तु  बच्चे मौत की परवाह किए बिना पतंगबाजी करते नजर आए। 

'जय मम्मी दी' का नया धमाकेदार पोस्टर हुआ आउट, जल्द रिलीज होगी फिल्म

अब जांच के दायरे में आएंगे टैक्स चोरी करने वालो से लेकर सामान खरीदने वाले भी

धर्मेद्र प्रधान : एससी-एसटी वर्ग के लोगों को उद्यमी बनने की तैयारी