तय वक़्त से पहले शुरू होगी लखनऊ मेट्रो, प्रशासन ने दी मंजूरी

लखनऊ: लंबे वक़्त से लखनऊ मेट्रो के संचालन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे लखनऊ वासियों का इंतजार अब जल्द खत्म होने वाला है। कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी ने शनिवार को 23 किमी लंबे नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर के संचालन को मंजूरी दे दी है। यह मेट्रो सीसीएस एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया के मध्य चलेगी। गत कई दिनों से इसका ट्रायल चल रहा था, किन्तु अब इसके व्यवसायिक संचालन को अनुमति दे दी गई है। हालांकि अभी तक इसकी तारीख को घोषणा नहीं की गई है, किन्तु जल्द की यूपी सरकार इसका ऐलान करेगी।

यहां मिलेगी हर माह 55 हजार रु सैलरी, National Institute of Technology Trichy में करें अप्लाई

उल्लेखनीय है कि मेट्रो रेल के निर्माण की प्रक्रिया को शुरुआत 27 मार्च 2014 को हुई थी और इसके पूरा होने का वक़्त अप्रैल 2019 निर्धारित किया गया था। किन्तु समय से एक महीने पहले ही लखनऊ मेट्रो की शुरुआत होने जा रही है। लखनऊ मेट्रो रेलवे कॉर्पोरेशन के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इससे पहले देश के किसी भी शहर में मेट्रो के पहले चरण का काम निर्धारित वक़्त से पहले नहीं हुआ है। अधिकारी ने कहा है कि हम यूपी सरकार को खत लिखेंगे और इस बात की जानकारी देंगे कि मेट्रो संचालन के लिए पूरी तरह तैयार है, जिससे कि इसके आधिकारिक लॉच की तारीख को घोषणा की जा सके।

सैलरी 44 हजार रु, Bhubaneswar में निकली नौकरियां

आपको बता दें कि 8.5 किमी लंबे नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर को रेड लाइन के नाम से पहचाना जाएगा, जो कि ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के मध्य पहले से ही चल रही है। इसकी शुरुआत 5 सितंबर 2017 को हुई थी। इस रूट का कार्य रिकॉर्ड 35 महीनों में पूरा किया गया है। जबकि नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर 20 किमी लंबा है और यह हवाई अड्डे से चारबाग, हुसैनगंज, हजरतगंज, परिवर्तन चौक, विश्वविद्यालय, आईटी चौराहा, बादशाह नगर रेलवे स्टेशन, से होते हुए मुंशी पुलिया तक का सफर तय करेगी।

खबरें और भी:-

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले को लेकर नेशनल कांफ्रेंस का विरोध प्रदर्शन, केंद्र पर लगाए आरोप

खाद्य तेलों में गिरावट के साथ गुड़ और गेहूं के दाम भी घटे

समाप्त सप्ताह में विदेशी पूंजी भंडार 1.50 अरब डॉलर बढ़कर 398.27 अरब डॉलर हुआ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -