जफराबाद में CAA हिंसा ने धारण किया उग्र रूप, एहतियातन बंद की गई मेट्रो सेवाएं
जफराबाद में CAA हिंसा ने धारण किया उग्र रूप, एहतियातन बंद की गई मेट्रो सेवाएं
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में जारी हिंसक प्रदर्शन के बीच एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है. इसके बाद भी हिंसा ठंडी नहीं पड़ी है. कानून को लेकर जारी घमासान अब बेकाबू हो गया है.  CAA को लेकर प्रदर्शनकारी और समर्थक आमने-सामने आ गए हैं. सोमवार को मौजपुर में दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया.

सुबह 11 बजे से आरंभ हुआ हंगामा दोपहर लगभग 2 बजे तक चलता रहा. दोनों गुटों के बीच पत्थरबाजी कुछ देर रुकी, किन्तु इसके बाद शाम को अलग-अलग इलाकों में हिंसा फिर भड़क गई. शाम होते-होते प्रदर्शन दूसरे इलाकों में भी फैल गया. शाम पांच बजे करावल नगर में हिंसा भड़क गई और इसके 15 मिनट बाद ही भीड़ ने भजनपुरा में एक पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने  जाफराबाद-मौजपुर हिंसा के बीच चांद बाग बाजार के समीप DCP शाहदरा की गाड़ी में आग लगा दी. 

इस झड़प में DCP अमित शर्मा भी जख्मी हो गए हैं, उन्हें पटपड़गंज स्थित मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.  हालात को बिगड़ते देखकर नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में धारा-144 लागू कर दी गई है. दिल्ली मेट्रो ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि प्रदर्शन व हिंसा के मद्देनज़र वह बवाल वाले इलाकों में मेट्रो के गेट बंद कर रही है. जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है. 

कासिम सुलेमानी की मौत के बाद नाटो ने सुरक्षा को लेकर उठाया महत्वपूर्ण कदम

भारी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट

Gold Price Today: सोने की कीमत में आयी भारी बढ़ोतरी, जानिये क्या है दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -