इंदौर में इस दिन से शुरू होगा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का काम
इंदौर में इस दिन से शुरू होगा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का काम
Share:

इंदौर: शहर के मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का काम अब शुरू होने वाला है। मिली जानकारी के तहत इसके 15 अगस्त से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। जी दरअसल इससे पहले प्रोजेक्ट के पहले चरण के पहले और दूसरे हिस्से में कुछ जगह जमीन को लेकर बाधाएं आ रहीं थीं लेकिन अब वह कहीं ना कहीं दूर होती नजर आ रही हैं। बीते गुरूवार को ही जमीन की बाधाओं को लेकर मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड (एमपीएमआरसीएल) के विजय नगर कार्यालय में अधिकारियों की बैठक हुई।

इस दौरान बैठक में तय हुआ सुपर कारिडोर के पास गांधी नगर गृह निर्माण सहकारी संस्था को लीज पर दी कुछ शासकीय जमीन मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए दी जाएगी। जी हाँ, यह जमीन प्रशासन सोसाइटी से वापस लेगा। इस दौरान बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह, मेट्रो रेल के कार्यकारी निदेशक गौतम सिंह, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, आइडीए सीईओ विवेक श्रोत्रिय, अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, पवन जैन, मेट्रो रेल समन्वयक हरिओम शर्मा, एसडीएम पराग जैन, अंशुल खरे व अन्य अधिकारी शामिल रहे। इस बैठक में यह भी बताया गया कि सुपर कारिडोर पर भौंरासला में सरकारी मिडिल स्कूल के पास मेट्रो स्टेशन आएगा और इसके लिए जमीन की जरूरत है।

उस समय कलेक्टर ने तय किया कि स्कूल पास में खाली जमीन पर बनाया जाएगा और उसका खर्च मेट्रो रेल कंपनी देगी। यह सुनकर कार्यकारी निदेशक ने भी सहमति दी। वहीँ भवन निर्माण का जिम्मा आइडीए को सौंपा गया। आपको बता दें कि इसी दौरान एमआर-10 पर आइएसबीटी के पास आइडीए की जमीन मेट्रो प्रोजेक्ट के विद्युत सब स्टेशन के लिए मांगी गई। तब कलेक्टर ने कहा, जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया होती रहेगी, आइडीए मेट्रो रेल कंपनी को एनओसी दे दे, ताकि काम शुरू हो सके। इस पर आइडीए सीईओ ने सहमति दे दी।

एसओटी के हाथ लगी बड़ी सफलता, आखिरकार पकड़ा गया अंतरराज्यीय ड्रग ट्रांसपोर्टर

अमेजन-फ्लिपकार्ट के खिलाफ नहीं रुकेगी जांच, कर्नाटक हाई कोर्ट ने ठुकराई याचिका

इंदौर: प्रेम जाल में फंसाकर बना लिया लड़की का वीडियो, ब्लैकमेल कर ऐंठे लाखो रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -