#MeToo पर मेनका गाँधी का ऐलान, कहा 4 सदस्यीय समिति करेगी मामलों की जाँच

Oct 12 2018 04:42 PM
#MeToo पर मेनका गाँधी का ऐलान, कहा 4 सदस्यीय समिति करेगी मामलों की जाँच

नई दिल्ली: दुनिया भर में चल रहे #MeToo अभियान का भारत में भी गहरा असर देखने को मिल रहा है. इस अभियान के अंतर्गत महिलाऐं अपने साथ हुई यौन उत्पीड़न की घटनाओं को साझा कर रही हैं, जिसमे रोज़ाना किसी न किसी बड़ी शख्सियत का नाम सामने आ रहा है. साथ ही कुछ लोगों द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि महिलाऐं इस अभियान का गलत इस्तेमाल कर रही हैं, जिससे किसी व्यक्ति की छवि ख़राब होने का खतरा है. ऐसे में महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने इस सम्बन्ध में बड़ा ऐलान किया है.

#MeToo कैंपेन पर खुलकर बोली दिव्यांका त्रिपाठी

मेनका गाँधी ने कहा है कि #MeToo के तहत लगाए जा रहे यौन शोषण के आरोपों की जांच और जन सुनवाई के लिए एक विशेष जांच कमिटी का गठन किया जाएगा, ताकि मामलों की सत्यता का पता लगाया जा सके. उन्होंने कहा कि मैं हर शिकायतकर्ता के दर्द और आघात में विश्वास करती हूँ. 

फिल्म के बदले इस एक्ट्रेस को कपड़े उतारकर प्राइवेट पार्ट्स दिखाने को कहा

एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि मैं #MeToo अभियान से उत्पन्न होने वाले सभी मुद्दों को देखने के लिए वरिष्ठ न्यायिक और कानूनी व्यक्तियों के साथ एक समिति स्थापित करने का प्रस्ताव पारित कर रही हूं. इससे पहले, मेनका गांधी ने कहा था कि किसी के भी खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए क्योंकि महिलाएं अक्सर इस बात को सार्वजनिक करने से डरती हैं.

खबरें और भी:-

MeToo कैंपेन पर इस टीवी एक्ट्रेस ने कहा- 'इंडस्ट्री में कोई रेप नहीं होता..'

#MeToo: लसिथ मलिंगा पर भी लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, मुंबई की होटल का है मामला

#Metoo: ट्रम्प ने उड़ाया अभियान का मज़ाक, मेलानिया ने महिलाओं से मांगे सबूत

 

?