#METOO: जब इस सुपरस्टार की पत्नी ने अदिति को मुंह बंद रखने के लिए दिए थे 10 करोड़ रुपए!

बॉलीवुड में बड़ा स्टार बनना आसान बात नहीं है। बड़े स्टार्स की लिस्ट में शामिल होने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है और खूब मेहनत के साथ ही कई बार लोगों को ऐसे हालातों से भी गुजरना पड़ता है जो बहुत बुरे होते हैं। ऐसे में बीते समय में बॉलीवुड में एक मुद्दा उठा था जिसका नाम था #METOO। यह आप सभी को याद ही होगा। यह एक कैंपेन था और इसी कैंपेन के तहत कई स्टार्स सामने आए थे और अपने साथ हुए हादसे को दुनिया के सामने रखा था। इस लिस्ट में सबसे पहले नाम तनु श्री दत्ता का था। तनु श्री दत्ता ने अपने साथ हुए उस किस्से को बताया था जो कभी किसी के साथ नहीं होना चाहिए। वो किस्सा जिसे जानने के बाद लोगों के होश उड़ गए।

तनु श्री दत्ता ने अपने साथ हुए गंदे व्यवहार का जिम्मेदार नाना पाटेकर को ठहराया था, हालाँकि आज तक नाना पर किसी भी प्रकार का आरोप सिद्ध नहीं हो पाया। तनु श्री दत्ता के बाद कई अभिनेत्रियां खुलकर सामने आईं और उन्होंने अपने साथ हुए बुरे बर्ताव से लेकर गंदे और भद्दे ऑफर्स तक के बारे में खुलासा किया। इस लिस्ट में केवल अभिनेत्रियां ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े अभिनेता भी शामिल रहे। इसी में एक नाम ऐसा भी था जो खुलकर सामने तो नहीं आया लेकिन इशारो-इशारो में बहुत कुछ हो गया। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं अदिति राव हैदरी की।

कौन हैं अदिति राव हैदरी- अदिति बॉलीवुड की वो अदाकारा है जिन्होंने अपने दम पर लोगों के दिलों में जगह बनाई है। कुछ ही फिल्मों में काम कर अदिति ने लोगों के दिलों में तो जगह बना ली लेकिन वह सुपरहिट नहीं हो पाई। अदिति के पास टेलेंट की भरमार है और वह इसी के बलबूते पर इंडस्ट्री में अपनी अच्छी पहचान बनाना चाहती थीं लेकिन ऐसा हो ना सका। अदिति एक रॉयल परिवार से हैं और बिना मेकअप के भी गजब दिखती हैं। अदिति भरतनाट्यम भी बेहतरीन रूप से कर लेती हैं इसकी शिक्षा उन्होंने बचपन में ही ले ली थी। अदिति सबसे पहले मलयालम से लेकर तमिल फिल्मों तक में नजर आईं।

बॉलीवुड में क्यों नहीं हो पाईं हिट- अदिति बॉलीवुड में फिल्म दिल्ली 6 में नजर आने वाली थीं और उन्होंने कुछ हिस्सों की शूटिंग भी कर ली थी लेकिन सोनम कपूर के चलते उन्हें वह फिल्म नहीं मिली। सोनम एक स्टार किड थी और इसी के चलते दिल्ली 6 उनकी झोली में चली गई। उसके बाद अदिति ने मुख्य किरदार की जगह साइड रोल किया। अदिति इस फिल्म के बाद किसी अच्छे किरदार की तलाश में थीं लेकिन एक बार एक ऑडिशन के दौरान प्रोड्यूसर ने उनसे कुछ ऐसा मांग लिया जो वो दे ना सकी और उसके बाद अदिति को इंडस्ट्री में काम ही नहीं मिला। करीब 8 महीने तक अदिति बिना काम के भटकती रहीं और उसके बाद उनके पास ऑफर आया साल 2011 में। साल 2011 में बन रही फिल्म रॉकस्टार के लिए अदिति को चुना गया। इस फिल्म में जो किरदार नरगिस फाखरी ने निभाया था उसे पहले अदिति को दिया गया था लेकिन बाद में फिल्म में बदलाव हुए और अदिति को फिर से साइड रोल दे दिया गया। हालाँकि अदिति ने वो किरदार भी बेहतरीन अंदाज में निभाया। इस फिल्म के बाद अदिति ने फिल्म ये साली जिंदगी में काम किया और जमकर ऐसे सीन्स दिए जिनके लिए कभी मल्लिका शेरावत मशहूर थी। इस फिल्म में ऐसे सीन करने के बाद अदिति लोगों के दिलों में छा गईं हालाँकि उसके बाद भी अदिति को मुख्य किरदारों वाली फिल्म नहीं मिली और वह एक साइड रोल निभाने वाली अदाकारा बनकर रह गईं।

किस पर लगाया था अदिति ने इशारों-इशारों में गंभीर आरोप- जब इंडस्ट्री में #METOO कैंपेन चल रहा था तब अदिति ने भी इसका खूब सपोर्ट किया था। उसी दौरान अदिति ने कुछ ऐसे ट्वीट्स किये थे जो एक बड़े अभिनेता की तरफ इशारा कर रहे थे और उस बड़े अभिनेता का नाम कुछ और नहीं बल्कि अक्षय कुमार है। जी दरअसल यह बात है साल 2018 की। उस दौरान #METOO कैंपेन खूब चर्चाओं में रहा था और उसी दौरान कई लोग खुलकर सामने आ रहे थे। उसी बीच कई स्टार्स ऐसे भी थे जो उन लोगों का सपोर्ट कर रहे थे जो #METOO कैंपेन के तहत अपनी दुःखभरी दास्ताँ सुना रहे थे। उसी दौरान ट्विंकल खन्ना ने एक ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने लिखा था, 'उन्हें अब लगता है कि सारी महिलाओं को चिल्ला-चिल्ला कर ये कहना चाहिए कि उनके साथ बहुत गलत हुआ है।' ये ट्वीट ट्विंकल ने साल 2018 में 10 अक्टूबर को किया था। उनके इसी ट्वीट के करने के अगले दिन अदिति ने एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने एक ट्वीट को रीट्वीट किया था जिसमे लिखा था- ''हिपोक्रेसी की लिमिट्स क्रॉस कर दी। वो महिलाएं जो यह जानती हैं कि उनके पतियों ने इतनी सारी लड़कियों को सेक्सुअली एब्यूज किया है, बेशर्मों की तरह ज्ञान दे रहीं हैं #METOO कैंपेन पर। इससे बेहतर ये होगा कि वह अपने पतियों पर ध्यान दें कि वह कहाँ-कहाँ जाते हैं।' इस ट्वीट में अदिति ने किसी का नाम तो नहीं लिखा था लेकिन हाँ लोगों का यह कहना था कि उनका यह ट्वीट ट्विंकल के लिए था। अब उसके बाद अदिति के ट्वीट करने के अगले ही दिन अक्षय कुमार एक ट्वीट करते हैं और #METOO कैंपेन के लिए खड़े होते हैं। वह फिल्म निर्देशक साजिद खान कि फिल्म छोड़ने का एलान करते हैं जिनपर काफी लड़कियों ने गंदे आरोप लगाए थे।

अक्षय अपने ट्वीट में लिखते हैं- ''मैं कल रात ही देश वापस लौटा हूं और इन सभी खबरों को पढ़ना बहुत परेशान करने वाला है। मैंने हाऊसफुल4 के निर्माताओं से अनुरोध किया है कि वह जांच पूरी होने तक शूटिंग रद्द कर दें।'' अक्षय के ट्वीट के बाद अदिति फिर एक ट्वीट करती हैं जिसमे उन्होंने लिखा था- 'जो लोग चमकते सितारे हैं उनकी हिपोक्रेसी के लिए शानदार तालियां, वो लोग जो खुद गिल्टी हैं और जिन्होंने लड़कियों को बहुत सताया है वो ज्ञान दे रहे हैं #METOO कैंपेन पर।' अदिति के इस ट्वीट के बाद काफी हद तक यह साफ़ हो गया कि उनका निशाना कौन है। अदिति के इस ट्वीट के बाद काफी लोगों ने उन्हें खुलकर सामने आने के लिए कहा लेकिन अदिति सामने नहीं आईं और ना ही उन्होंने किसी का नाम लिया, हालाँकि काफी जगहों पर ट्विंकल-अदिति और अक्षय के चर्चे होने लगे।

क्या हुआ था अदिति के साथ - जी दरअसल बॉलीवुड एक्टर और फिल्म क्रिटिक केआरके ने इस बारे में खुलासा किया था। उन्होंने एक ट्वीट कर बताया था कि एक ठरकी सुपरस्टार ने एक अदाकारा के साथ एक फिल्म कि और उसे दो और फ़िल्में साथ करने का वादा किया लेकिन बाद में मुकर गया। इसी दौरान जब #METOO कैंपेन आया तो उस एक्ट्रेस ने खुलासा करना चाहा लेकिन उस सुपरस्टार की पत्नी ने 10 करोड़ रुपए देकर मामला दबा दिया। KRK के इस ट्वीट से लोगों ने अंदाजा लगा लिया कि यहाँ अक्षय और अदिति की बात हो रही है। जी दरअसल अदिति के साथ अक्षय ने फिल्म बॉस में काम किया था और उसके बाद दोनों को काफी बार साथ देखा गया।

कहा जाता है उसी दौरान सेट पर भी दोनों काफी क्लोज़ थे हालाँकि फिल्म फ्लॉप रही और उसके बाद अक्षय अदिति से नहीं मिले। KRK ने जब लोगों के अंदाजे को देखा तो अगले दिन उन्होंने ट्विंकल से लेकर अक्षय तक को टैग किया और लिखा #METOO कैंपेन के दौरान इन तीनों ने बहुत अच्छी बातें कही थी।

अदिति को मुंह बंद रखने के लिए ट्विंकल ने दिए थे 10 करोड़- कहा जाता है अदिति को 10 करोड़ देने के अलावा ट्विंकल ने कई मीडिया हाउसेस को पैसे दिए ताकि वह इस खबर को ना छापे। उस समय यह खबर खूब आईं कि ट्विंकल ने अपने पति की छवि को खराब होने से बचाने के लिए खूब पैसे बहा दिए। आप सभी जानते ही होंगे अक्षय आज एक सुपरस्टार हैं और उनकी फ़िल्में सुपरहिट जाती हैं। उस समय कई मीडिया कर्मियों ने ब्लाइंड आर्टिकल छापे और जनता तो समझदार है ही।

उस समय ME TOO: TWO FACED STAR नाम का आर्टिकल छपा था जिसमे पूरी यही कहानी बताई गई थी जो हम आपको बता चुके हैं, इसी आर्टिकल में लिखा गया था कि इस स्टोरी को छुपाने के लिए करोड़ों के चेक गए थे और इसी के चलते इस कहानी को किसी ने भी कवर नहीं किया। हालाँकि आज तक अदिति, ट्विंकल या अक्षय ने इस बारे में कभी बातें नहीं की।

एयर होस्टेस बनते-बनते महेश बाबू की पत्नी बन गईं नम्रता शिरोडकर, 14 साल बड़े एक्टर को कर चुकीं हैं डेट!

कहीं पति को बचाने के लिए मुंह में हवा देती रही पत्नी तो कहीं अस्पताल के बाहर पति गा रहा- 'तेरे बिना भी क्या जीना'

घर पर भी संभव है 'कोरोना' का इलाज, बस अपने 'ऑक्सीजन लेवल' का रखें ध्यान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -