अनचाहे गर्भ से ऐसे पाए छुटकारा
अनचाहे गर्भ से ऐसे पाए छुटकारा
Share:

कभी कभी सम्भोग के बाद अनचाहे गर्भ का खतरा बढ़ जाता है. कुछ सावधानियों के साथ एक नियमित अंतराल में गर्भपात भी किया जा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीको के बारे में बताने जा रहे है. 

- बता दे की गर्भधारण के 3 महीने बाद तक गर्भपात किया जा सकता है. इसके बाद गर्भपात करना महिला की जान के लिए खतरा बन सकता है. इसके अलावा 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं का गर्भपात करना बेहद खतरनाक साबित हो सकता है.

- बाजार में कई तरह गर्भनिरोधक गोलियाँ मौजूद है. जिनकी मदद से आसानी से सम्भोग के 72 घंटे के भीतर अनचाहे गर्भ की परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है. हालाँकि इन गोलियों से कई तरह के साइड इफेक्ट्स भी हो सकते है. साथ ही भविष्य में गर्भवती होने में भी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

- बाजरे को अधिक खाने से भी गर्भपात किया जा सकता है. इसके अलावा जिन चीज़ों में विटामिन सी की मात्रा अधिक पायी जाती है. उन्हें भी खाने से गर्भवती होने की संभावनाओ को कम किया जा सकता है.

- गर्भपात के लिए रोजाना गर्म पानी से नहाये. इसके अलावा तुलसी के पत्ते ( Basil leaves ) का काढ़ा पीने से भी गर्भपात हो जाता है.

- असुरक्षित सेक्स करने के तुरंत बाद स्त्री को खड़ा होकर तुरंत ही अपनी योनी अच्छी तरह साफ़ कर लेना चाहिए. इससे बच्चा होने का खतरा कम हो जाता है.

क्यों होता है गर्भपात?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -