बिहार में मौसम विभाग ने जताई चेतावनी, आज और कल हो सकती है तेज बारिश
बिहार में मौसम विभाग ने जताई चेतावनी, आज और कल हो सकती है तेज बारिश
Share:

पटना: बिहार इस वक्त दोतरफा परेशानी से घिरा हुआ है, यहां कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के साथ ही तेज वर्षा और आकाशीय बिजली का कहर बढ़ता ही जा रहा है. राज्य में कोविड-19 से जहां अब तक 600 से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है. वहीं बिजली गिरने से भी 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जिसके बावजूद यहां राहत के कोई आसार दिखाई नहीं दे रहे है. क्योंकि मौसम मंत्रालय ने यहां के लिए एक बार फिर से चेतावनी जारी कर दी है.

मौसम विभाग ने 25 और 26 अगस्त को आंधी-तूफान के साथ राज्य के सभी 38 जिलों में बिजली गिरने का अनुमान जताया है. हालांकि बिहार से अधिक खतरे की आशंका झारखंड के लिए बताई जा रही है. अगर मौसम मंत्रालय की मानें तो आज और कल इन दोनों राज्यों में लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है.

भारत मौसम विभाग (IMD) मौसम में गड़बड़ी के लिए दो तरीकों का उपयोग करता है, 'वॉच और अलर्ट'. दोनों तरीकों से खतरे की चेतावनी ही दी जा रही है, लेकिन वॉच का मतलब अनुमान से लगा सकते हैं. ऐसे में मौसम मंत्रालय ने 25 और 26 अगस्त को राजधानी पटना समेत बिहार के सभी 38 जिलों के लिए ‘वॉच’  कैटेगिरी की आशंका जताई है. जंहा झारखंड के लिए दोनों ही दिन खतरा कहा गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के मधुबनी, कटिहार और गया, झारखंड के धनबाद और उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में लगे लाइटनिंग डिटेक्शन सेंटर से मिले संकेतों के आधार पर IMD ने यह आशंका जताई है. बता दें कि 25 जून को विभाग की ऐसी ही आशंका के बीच बिहार के 24 जिलों में तकरीबन 100 लोगों की जाने जा चुकी है.

शहीद मनीष कारपेंटर को सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, परिवार को एक करोड़ और सरकारी नौकरी

कर्नाटक : व्यक्ति से की गई 26.5 लाख रुपये की लूट, पुलिसकर्मी सहित दो गिरफ्तार

अब भी वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं प्रणब मुखर्जी, अस्पताल ने कहा - सेहत में कोई सुधार नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -