दो दिनों तक लखनऊ के कुछ इलाकों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
दो दिनों तक लखनऊ के कुछ इलाकों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Share:

लखनऊ: बसंत पंचमी से पहले प्रदेश में मौसमी उठापटक आज से दस्तक देने वाला हैं. वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश में आज और कल गरज-चमक के साथ बारिश की बौछारों की चेतावनी जारी की है. जंहा यह कहा जा रहा है कि आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बीते सोमवार यानी 27 जनवरी 2020 को बताया कि बीते रविवार से प्रभावी हुये एक पश्चिमी विक्षोभ केचलते प्रदेश में मौसमी बदलाव होने जा रहे हैं. प्रदेश केपश्चिमी उप्र और पूर्वी यूपी के कुछेक इलाकों में मंगलवार और बुधवार हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उप्र के कुछ एक इलाकों में तेज बौछारें भी पड़ सकती हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि गुरुवार से प्रदेश में मौसम सामान्य होना शुरू हो जाएगा. उधर, सोमवार को दिन भर खिली धूप ने सुबह और रात की गलन भरी ठंड से राहत दिलाई. 

जानकारी के अनुसार खिली धूप के चलते अधिकतम पारा राजधानी लखनऊ समेत कई स्थानों पर 23 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश के कई स्थानों पर न्यूनतम पारा सामान्य के नजदीक ही दर्ज किया गया. बहराइच 4.4, कानपुर आईएएफ 4.4 केसाथ सबसे ठंडे स्थान रिकार्ड किए गए.]

महिला टीचर्स को मिला दुल्हनों को सजाने का जिम्मा, शिक्षा अधिकारी ने सुनाया फरमान

श्रीलंका में बनेगा माता सीता का मंदिर, इसी वर्ष होगा कार्य शुरू

बसंत पंचमी भारत के अलावा इन देशों में भी धूम धाम से मनाई जाती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -